दोस्त ने दिया आइडिया.. तो खोल ली सूप की दुकान, स्वाद ऐसा कि लोग हो गए दीवाने..

दीपक कुमार/बांका. सर्दी के मौसम में गरमा-गरम सूप पीना ना केवल गर्मी का एहसास कराता है बल्कि इम्यूनिटी को बढ़ाने में भी मददगार साबित होता है. सूप के नियमित सेवन से शरीर को कई प्रकार का विटामिन और मिनरल्स मिल जाता है. सूप शरीर के रोग प्रतिरोधक क्षमता को भी विकसित करने में कारगर है. इस ठंड के मौसम और गरम-गरम सूप मिल जाए तो पीने का अलग ही मजा है. अगर आप भी सूप पीने की शौकीन हैं तो यह खबर आपके लिए ही है. इस दुकान पर एक या दो नहीं बल्कि पांच प्रकार का सूप मिल जाएगा. इसके लिए आपको बांका जिला के अमरपुर आना होगा. अमरपुर मुख्य बाजार से महज 200 मीटर की दूरी पर फूड जंक्शन में आपको पांच प्रकार का सूप मिल जाएगा. सभी प्रकार के सूप का स्वाद भी बेहद लाजवाब है और ठंड में सूप पीने वालों का यहां रोजाना जमघट लगता है.

दुकानदार गुलाब भगत बताते हैं कि रोजाना सूप पीने के लिए लोगों की भीड़ जुटती है. अभी ठंड अधिक है तो सूप की बिक्री भी बढ़ गई है. उन्होंने बताया कि फूड जंक्शन में आने वाले ग्राहकों को पांच प्रकार का सूप सर्व करते हैं. जिसमें वेज सूप, मशरूम सूप, चिकन सूप, वेज मनचाऊ, चिकन मनचाऊ सूप शामिल है. विभिन्न प्रकार की हरी सब्जियों के मिश्रण से बने वेज सूप और चिकन सूप की सर्वाधिक डिमांड है. वहीं, वेज सूप बनाने के लिए सब्जियों की कटिंग के साथ लहसुन, अदरक, अजीना, गोलकी, गोल मिर्च का पाउडर, सोया सॉस, विनेगर टमाटर सॉस मिलकर तैयार करते हैं. सिर्फ वेज और चिकन सूप प्रतिदिन 100 प्लेट से अधिक की बिक्री हो जाती है. इसके अलावा 50 प्लेट अन्य प्रकार के सूप की भी बिक्री हो जाती है.

यह भी पढ़ें- दुनियाभर में फेमस है भारत का ये चावल, खुशबू बढ़ा देती है भूख, स्वाद बना देता है दीवाना, लोग मानते हैं देवी की कृपा

सूप के साथ देते हैं चाइनीज आइटम
गुलाब भगत ने बताया कि ग्रेजुएशन तक की पढ़ाई खत्म करने के बाद बेरोजगारी से जूझने पर दोस्त के सहयोग से 5 साल पहले दुकान की शुरुआत की थी. अब यहां शाम के समय सूप पीने के लिए लोगों की भीड़ जुटती है. उन्होंने बताया कि सूप शाम को ही बनाते हैं. सूप पीने से शरीर को काफी फायदा मिलता है. लोग ठंड में ही सूप पीना पसंद करते हैं. इसके अलावा यहां लोगों को चाइनीज आइटम भी सर्व करते हैं. ग्राहक रंजीत कुमार ने बताया कि पिछले तीन साल से नियमित इस दुकान पर आ रहे हैं और खासकर ठंड के मौसम में रोजाना सूप पीने आते हैं. महज 60 रुपए में ही कोई भी सूप का आइटम यहां से लेकर आप पी सकते हैं. स्वाद भी लाजवाब है. गुलाब भगत ने बताया कि रोजाना 5 हजार से अधिक सूप और चाइनीज आइटम की बिक्री हो जाती है.

Tags: Banka News, Bihar News, Food, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *