‘देहाती मटन’ के लिए फेमस है बिहार! सखुवा के पत्ते पर परोसा जाता है, खाने के लिए लगती है भीड़

विक्रम कुमार झा/पूर्णिया: मटन की आजकल कई वैरायटी मिलती है. सबका टेस्ट उतना ही लाजवाब रहता है. आज हम आपको एक ऐसे मटन की दुकान की जानकारी दे रहें हैं, जहां काफी सस्ता और टेस्टी मटन मिलता है. यहां का स्वाद लेने के लिएलोग घंटों इंतजार करते हैं.

पूर्णिया के खुशकीबाग फ्लाई ओवर के नीचे बबलू भाई की दुकान है. यहां पर आकर आप भर पेट मीट चावल खा सकते हैं. इस दुकान में आपको पिछले 40 सालों से वही स्वाद मिलेगा. मजह 100 रुपया में आप फूल प्लेट मटन और चावल खा सकते हैं.

पत्ते में मिलता है खाना
साथ ही साथ अभी के जमाने में लोगों को बजट के मुताबिक मीट चावल आसानी से मिल जाता है. बबलू भाई की इस दुकान में लोगों को स्टील या प्लास्टिक के बर्तनों में खाना नहीं मिलता है. इसके लिए बबलू भाई सखुवा का पत्ता में ग्राहकों को खाना परोसते हैं. जिससे ग्राहक स्वाद के साथ खाकर खूब मजा लेते हैं, इसलिए ग्राहक लगातार खाने आते हैं.

यह है स्वाद का राज
दुकानदार जगदीश राय उर्फ बबलू भाई ने कहा कि वह पिछले 40 वर्षों से पूर्णिया के इसी जगह पर अपनी दुकान रहें हैं. लेकिन स्वाद अब भी उन्होंने बरकरार रखा है. अपने हाथों से घरेलू मसाला को सिलवट पर पीसकर और मिक्सर के सहारे मसाला को तैयार कर वह मटन बनाते हैं. जिसके बाद वह सही तरह से पकाते हैं. लोगों को मटन का लाजवाब स्वाद खिलाते हैं.

जानें दुकान की टाइमिंग
उन्होंने कहा साथ ही साथ ग्राहकों को भी उनके बनाए हुए मटन का बेहतरीन स्वाद मिलता है. बजट के मुताबिक ₹100 में दो पीस मटन और भरपेट चावल मिल जाता है. जिसे लोग पेट भर पेट खाकर अपनी भूख मिटा लेते हैं. मीट की भी खूब तारीफ करते हैं. दिन के 1:00 बजे से शाम के 6:00 बजे तक दुकान लगाते हैं कितनी देर में वह लगभग 12 किलो मटन खपत कर लेते हैं. जिससे वह अच्छा मुनाफा कमा लेते हैं.

Tags: Bihar News, Food 18, Local18, Purnia news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *