देहरादून में यहां मिल रहे हैं 30 रुपए के 10 पीस फ्राई मोमो, 2 रुपए प्रति मोमो में कर सकते हैं होलसेल खरीदारी

अरशद खान/देहरादून: यह तो सच है कि देहरादून वासियों की दिनचर्या बिना चाऊमीन, मोमो के अधूरी है, इसलिए देहरादून के बाजारों में मोमो की वैरायटी और मोमो की बिक्री ने धूम मचाई है. लेकिन इस महंगाई के दौर में भी राजधानी देहरादून में 30 रुपए के 10 पीस फ्राई मोमो मिल रहे हैं. यहां पर होलसेल रेट पर 2 रुपए प्रति मोमो के हिसाब से 100 पीस से ज्यादा या 100 पीस मोमो खरीदें जा सकते हैं.

जी हां बिल्कुल सही सुना आपने राजधानी देहरादून में 30 रुपए के 10 पीस फ्राई मोमो का स्वाद यदि आप लेना चाहते हैं तो घंटाघर के चकराता रोड पर इनका यह आउटलेट मौजूद है. यहां पर न सिर्फ कस्टमर इनके मोमो का स्वाद लेते हैं बल्कि अन्य दुकानदार भी यहां से होलसेल रेट पर मोमो खरीदते हैं और अपनी कार्ट या स्टॉल पर ले जाकर ग्राहकों को बेचते हैं. उन्हें यहां से होलसेल रेट पर मोम खरीद के ले जाने से मार्केट के दाम के हिसाब से बेचने पर मुनाफा तो होता ही है और मेहनत भी नहीं लगती. इन मोमो की मेकिंग मशीन से होती है और उसके बाद दुकान पर लाकर इनको स्टीम और फ्राई किया जाता है.

स्टॉल के संचालक प्रतीक ने बताया कि वह 30 रुपए के 10 पीस फ्राई या स्टीम मोमो बेच रहे हैं और उनके पास ग्राहकों की लाइन लगी रहती है. उनके यहां होलसेल रेट पर भी मोमो की बिक्री होती है. लोग अपनी दुकान के लिए, पार्टी के लिए या किसी फंक्शन के लिए उनके यहां से मोमो खरीदकर ले जाते हैं. देहरादून के प्रेमनगर, चकराता रोड, करनपुर, शिमला बाई पास रोड, सीमाद्वार में उनके कई आउटलेट खुले हैं. उन्होंने कहा कि वह सस्ता बेच रहे हैं तो इसका मतलब यह नहीं कि उनके मोमो में स्वाद नहीं होगा या क्वालिटी अच्छी नहीं होगी. वह कम दाम पर अच्छी क्वालिटी और स्वाद परोस रहे हैं ताकि ज्यादा से ज्यादा कस्टमर उनसे जुड़ सके.

.

FIRST PUBLISHED : September 03, 2023, 17:17 IST

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *