देसी मसालों से तैयार होता यह खास बर्गर…खाने के लिए नदी पार कर आते हैं लोग

अमित कुमार/समस्तीपुर : बर्गर का नाम सुनते ही लोगों के मुंह में पानी आने लगता है. आजकल मार्केट में कई स्टॉल हैं जो बर्गर खिलाते हैं. पर मुकेश भाई के बर्गर का स्वाद चखने के लिए लोग काफी बेताब रहते हैं. बता दें कि शाम ढ़लते ही इनकी दुकान पर बर्गर खाने वाले बर्गर प्रेमियों की भीड़ लगती है. स्वादिष्ट व टेस्टी को लेकर उनके यहां का बर्गर काफी रुचि से पिछले 1 वर्षों से लगातार कहते आ रहे हैं. यह दुकान समस्तीपुर जिला के मोहनपुर प्रखंड क्षेत्र के जीएमआरडी कॉलेज से 1 किलोमीटर दूरी पर है.

6 घंटे में बिक जाता है 200 पीस बर्गर
जहां शाम ढलते ही ग्राहकों का आने-जाने का सिलसिला शुरू हो जाता है. यह दुकान बाहर से देखने में तो एकदम साधारण दुकान लगती है, लेकिन यहां तैयार होने वाला बर्गर स्वाद का धमाका करता है. बर्गर खाने आए ग्राहक बताते हैं कि मुकेश भाई के हाथों में वो जादू है कि बड़े रेस्टोरेंट का स्वाद भी फीका लगता है. प्रतिदिन इनके दुकान से 6 घंटे के अंदर 200 से अधिक पीस बर्गर ग्राहक खड़े-खड़े चट कर जाते हैं.

नाव से सवार होकर आते हैं लोग
समस्तीपुर जिला के मोहनपुर प्रखंड क्षेत्र के रसलपुर रोड की पत्थर घाट चौक के समीप बर्गर दुकानदार मुकेश कुमार बताते हैं कि हमारे यहां जो बर्गर तैयार किया जाता है, वह देसी मसाला से तैयार होता है. इसी वजह से हमारे यहां तैयार होने वाले बर्गर काफी स्वादिष्ट बनता है. यहां अधिक से अधिक बर्गर बिक्री होने का यह भी मुख्य कारण है कि गंगा दियारा क्षेत्र से लोग नाव से सवार होकर आते हैं और हमारे दुकान पर रुक कर बर्गर का स्वाद चीखने लगते हैं. इसी वजह से प्रतिदिन 200 से अधिक पीस बर्गर आसानी से बिक जाता है.

ऐसे होता है तैयार, कीमत मात्र इतना
वही कीमत की बात करें तो उनके यहां से तैयार बर्गर ₹25 प्रति पीस के हिसाब से ग्राहकों को उपलब्ध कराया जाता है. उन्होंने कहा कि हमारे यहां दूसरे दुकान की अपेक्षा मसाला शुद्ध देसी रहने की वजह से अलग ही तैयार होता है. वहीं सलाद में प्याज, टमाटर, बंदा गोभी, खीरा, शिमला मिर्च आदि का उपयोग करते हैं. इससे स्वाद काफी टेस्टी होता है.

Tags: Bihar News, Local18, Samastipur news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *