देव आनंद का प्रतिष्ठित जुहू घर 400 करोड़ रुपये में बिका, जानिए किसने खरीदा

मुंबई के जुहू स्थित देव आनंद के प्रतिष्ठित घर को कथित तौर पर एक रियल एस्टेट कंपनी ने 400 करोड़ रुपये की भारी रकम में खरीद लिया है।

दिग्गज अभिनेता देव आनंद के मुंबई के जुहू स्थित घर को कथित तौर पर एक नया मालिक मिल गया है। कथित तौर पर, वह घर जहां दिवंगत सुपरस्टार ने पत्नी कल्पना कार्तिक, बच्चों सुनील आनंद और देविना आनंद के साथ अपना जीवन बिताया था, उसे एक रियल एस्टेट कंपनी को आश्चर्यजनक राशि में बेच दिया गया है। घर एक प्रमुख स्थान पर स्थित था और इसलिए मालिक अब इसे एक बहुमंजिला टावर में बदलना चाहता है। डील हाल ही में फाइनल हुई है और कागजी कार्रवाई पूरी होते ही काम शुरू हो जाएगा।

देव आनंद का जुहू स्थित घर 400 करोड़ रुपये में बिका

हिंदुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, देव आनंद के घर को 22 मंजिला टावर में बदल दिया जाएगा। अभिनेता का घर मुंबई के जुहू इलाके में था और इसे एक शीर्ष रियल एस्टेट कंपनी ने खरीदा है। कथित तौर पर सौदा तय हो गया है और कागजी कार्रवाई प्रक्रिया में है। रिपोर्ट में कहा गया है, “इसे लगभग ₹350-400 करोड़ में बेचा गया है क्योंकि यह इलाके के प्रमुख उद्योगपतियों के बंगलों के साथ एक प्रमुख स्थान है।”

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि डिंपल कपाड़िया और माधुरी दीक्षित सहित शीर्ष कलाकार कभी बंगले के परिसर के आसपास बने अपार्टमेंट में रहते थे। दिग्गज स्टार के घर की जगह अब 22 मंजिल लंबा टावर बनेगा।

जब देव आनंद ने अपने सपनों का घर बनाने की बात कही

पुराने दिनों में, देव आनंद ने एक बार जुहू में अपने सपनों का घर बनाने पर प्रकाश डाला था। अभिनेता ने एक मीडिया आउटलेट को बताया कि जब उन्होंने 1950 में अपना घर बनाया, तो यह जगह ज्यादा मशहूर नहीं थी और उन्हें जुहू के जंगल से प्यार हो गया। देव आनंद ने कहा कि जुहू उस समय एक छोटा सा गांव था और वहां बिल्कुल जंगल था।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *