‘देवों के देव महादेव’ एक्टर मोहित रैना ने बताया जिस दिन मिला था शिव का रोल उसी दिन छूटा था पिता का साथ

Shivratri 2024: टेलीविजन शो देवों के देव महादेव में भगवान शिव का रोल करने के बाद पहली बार पॉपुलैरिटी पाने वाले मोहित रैना ने एक इंटरव्यू में इस रोल के लिए कन्फर्म होने के दिन को याद किया था. जो दिन उनके लिए इतनी बड़ी खुशी लेकर आया था उसी दिन उन्हें अपनी जिंदगी का एक बड़ा दुख भी मिला था. मोहित ने बताया कि जिस दिन उन्हें बताया गया कि उन्हें इस रोल के लिए कन्फर्म कर लिया गया है उसी दिन उन्होंने अपने पिता को खो दिया था.

यूट्यूब चैनल पर रणवीर अलाहबादिया के साथ एक बातचीत में, मोहित ने कहा, “मैंने यह कभी नहीं कहा लेकिन मेरे पिता भगवान शिव में दृढ़ विश्वास रखते थे. इसलिए मुझे लगता है कि यह रोल मेरे पिता की तरफ से मुझे एक उपहार थी. क्योंकि जिस दिन मुझे कन्फर्मेशन मिली कि मैं भगवान शिव का किरदार निभा रहा हूं उसी दिन मैंने अपने पिता को खो दिया. इसलिए मुझे लगता है कि यह मेरे लिए उनका उपहार था क्योंकि यह कोइंसिडेंस नहीं हो सकता. मैं शो में अपना बेस्ट देना चाहता था क्योंकि मुझे लगा कि यह उनकी ओर से एक उपहार है.”

करियर के पीक पर लिया रिस्की फैसला

देवों के देव महादेव में इतने बड़े लेवल पर पॉपुलैरिटी पाने के बाद मोहित रैना ने 2008 की कॉमेडी फिल्म ‘डॉन मुथु स्वामी’ के साथ सिनेमा की दुनिया में कदम रखा. बाद में उन्हें ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ में विक्की कौशल के साथ अपने किरदार के लिए खूब तारीफें मिलीं. वह ‘शिद्दत’ और ‘मिसेज सीरियल किलर’ जैसे प्रोजेक्ट्स में भी दिखाई दिए.

मोहित रैना ने अपनी सफलता के चरम पर टेलीविजन छोड़कर करियर में एक बड़ा कदम उठाया. Indianexpress.com को दिए पिछले इंटरव्यू में उन्होंने इस फैसले पर तसल्ली जताई थी. जब उनसे पूछा गया कि क्या उन्हें लगता है कि यह कदम उठाने लायक है तो उन्होंने कहा, “बिल्कुल. जब मैं मुंबई आया तो मैं कभी भी पैसे या फेम से इंस्पायर नहीं हुआ. मैं इन चीजों के बारे में नहीं जानता था इसलिए मेरे पास खोने के लिए कुछ नहीं था. मैं केवल अपनी क्रिएटिव नीड्स पूरी करना चाहता था. मैं कैमरे के साथ रिश्ते में था और इससे मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता था कि यह किस के जरिए है. मुझे कोई पछतावा नहीं है और मेरे करियर में जिस तरह के मौके मुझे मिले भगवान मुझ पर दयालु रहे हैं.”

अपने फिल्मी करियर के अलावा मोहित मुंबई डायरीज़ 26/11 (2021) और द फ्रीलांसर (2023) जैसी वेब सीरीज का हिस्सा रहे हैं, जहां उन्होंने सीनियर एक्टर अनुपम खेर के साथ स्क्रीन शेयर की थी.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *