देखकर खुशी होगी… ISRO चीफ ने IIT छात्रों से भारत के स्पेस प्रोग्राम में शामिल होने का किया आग्रह

ISRO Chief

Creative Common

इसरो अध्यक्ष ने आगे कहा कि दरअसल, मैंने आईआईटी-मद्रास में एक भाषण दिया था। हालाँकि संभवतः आपने आईआईटी और अंतरिक्ष कार्यक्रम में उनके योगदान के बारे में मेरा भाषण सुना होगा।

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के अध्यक्ष एस सोमनाथ ने कहा है कि उन्हें ‘अधिक संख्या में आईआईटीयन’ को राष्ट्रीय अंतरिक्ष एजेंसी में शामिल होते देखकर खुशी होगी। सोमनाथ ने हाल ही में भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी)-बॉम्बे में एक कार्यक्रम में कहा कि मेरा काम केवल उन लोगों और नेताओं की पहचान करना नहीं है जो कार्यों को निष्पादित करने में सक्षम होंगे, खासकर युवा जो आने वाले 25 वर्षों में उन चीजों को डिजाइन करने में सक्षम होंगे। इसलिए मैं आईआईटी आने के लिए उत्साहित हूं। 

इसरो अध्यक्ष ने आगे कहा कि दरअसल, मैंने आईआईटी-मद्रास में एक भाषण दिया था। हालाँकि संभवतः आपने आईआईटी और अंतरिक्ष कार्यक्रम में उनके योगदान के बारे में मेरा भाषण सुना होगा, मैं आज उस क्षेत्र में बिल्कुल भी नहीं जाऊंगा। लेकिन मुझे उम्मीद है कि ऐसा होगा…मुझे अधिक संख्या में आईआईटीयन को अंतरिक्ष कार्यक्रम में शामिल होते और राष्ट्र निर्माण में योगदान करते हुए देखकर खुशी होगी।

अपने 54 मिनट लंबे संबोधन के दौरान, सोमनाथ ने इसरो की आगामी परियोजनाओं की भी रूपरेखा तैयार की, जिसमें मानव अंतरिक्ष उड़ान मिशन गगनयान और भी बहुत कुछ शामिल है। जबकि आप सभी अब अंतरिक्ष के बारे में उत्साहित हैं, चंद्रयान -3 के बाद, मैं भविष्य में हमारे सामने मौजूद संभावनाओं को लेकर अधिक उत्साहित हूं। अक्टूबर 2023 के एक साक्षात्कार में, सोमनाथ ने बताया कि कैसे इंजीनियर वहां वेतन संरचना के कारण इसरो में शामिल नहीं होते हैं।

अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *