दूरदर्शन पर इस पंजाबी एक्टर के 31 साल पुराने शो को देखने जुट जाती थी घर-घर में भीड़, आज भी देख लें एक एपिसोड तो हो जाएंगे लोटपोट

दूरदर्शन पर इस पंजाबी एक्टर के 31 साल पुराने शो को देखने जुट जाती थी घर-घर में भीड़, आज भी देख लें एक एपिसोड तो हो जाएंगे लोटपोट

जसपाल भट्टी का 31 साल पुराना दूरदर्शन का फ्लॉप शो आज भी है पॉपुलर

नई दिल्ली:

Jaspal Bhatti Flop Show On Doordarshan: कॉमेडी की दुनिया में आज द कपिल शर्मा शो से कपिल शर्मा काफी फेमस हो गए हैं. वहीं टीवी पर कुछ और शोज और नए आ गए हैं. लेकिन हम आपको 90 के दशक के एक पॉपुलर पंजाबी एक्टर के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनका दूरदर्शन पर एक शो आता था. वहीं इस शो का नाम तो फ्लॉप शो था लेकिन लोगों को हंसाने में यह किसी ब्लॉकबस्टर मूवी से कम नहीं थी. जी हां हम बात कर रहे हैं 90s के कॉमेडी किंग जसपाल भट्टी की, जिनका दूरदर्शन पर 31 साल पहले आने वाला फ्लॉप शो काफी पॉपुलर हुआ. वहीं आज भी अगर यूट्यूब पर इसका एक एपिसोड फैंस देख लेते हैं तो हंस हंसकर लोटपोट हो जाते हैं. 

यह भी पढ़ें

4 मई 1989 में केवल 10 एपिसोड के फ्लॉप शो ने बड़े बड़े सीरियल्स की नींव हिला दी थी. दर्शक टीवी पर इस शो को देखने इकट्टे हो जाते थे. वहीं जिनके घर टीवी हो वहां इकट्ठे हो जाते थे. इस शो में जसपाल भट्टी पत्नी सविता भट्टी के साथ नजर आए थे, जिन्होंने शो में भी हस्बैंड-वाइफ का रोल निभाया था. शो में इन दोनों के अलावा सुनील ग्रोवर, विवेक शौक, राजेश जॉली, अर्जुना भल्ला और नीना चीमा नजर आईं थीं. जबकि शो का डायरेक्शन भी जसपाल भट्टी ने किया था. वहीं यह लो बजट शो था, जो आज तक फैंस के दिलों में बसा हुआ है. 

3 मार्च 1955 में अमृतसर पंजाब में जन्मे भट्टी ने चंडीगढ़ में पढञाई की. वहीं 1985 में उन्होंने सविता भट्टी से शादी की, जिनका एक बेटा जसराज भट्टी और बेटी राबिया भट्टी है. पंजाबी फिल्मों की बात करें तो जसपाल भट्टी को पावर कट, जीजा जी, महौल ठीक है, थाना शगना दा, शाहजी की एडवाइस, चक दे फट्टे और नलैक जैसी फिल्मों में देखा गया. हालांकि एक कार हादसे में 25 अक्टूबर 2012 में 57 साल की उम्र में जसपाल भट्टी का निधन हो गया. उनकी याद में आज भी पत्नी सविता भट्टी हर साल जसपाल भट्टी ह्यूमर फेस्टिवल उनके बर्थ एनिवर्सरी पर आयोजित करती है. जबकि साल 2013 में उन्हें पद्म भूषण से भी नवाजा गया है. 

 

 

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *