दूरदर्शन के महाभारत सीरियल में शकुनि मामा की मौत के लिए यूं तैयार हुआ था गाना, वीडियो देख याद आ जाएगा गुजरा जमाना

दूरदर्शन के महाभारत सीरियल में शकुनि मामा की मौत के लिए यूं तैयार हुआ था गाना, वीडियो देख याद आ जाएगा गुजरा जमाना

Mahabharata: दूरदर्शन के महाभारत से जुड़ा मजेदार किस्सा

नई दिल्ली:

महाभारत एक ऐसा सीरियल है जिसे देखने के लिए आज भी लोग उत्साहित नजर आते हैं. ये सीरियल उस वक्त से आ रहा है जब हर घर में टीवी भी नहीं हुआ करता था और लोग पड़ोसियों के घर बैठकर टकटकी लगाए घंटों महाभारत देखने का इंतजार करते थे. महाभारत की कहानी दिखाने वाले इस सीरियल को बीआर चोपड़ा ने डायरेक्ट किया था.  वैसे तो किसी न किसी वजह से महाभारत सीरियल का जिक्र होता ही रहता है, इस बीच शो से जुड़ा एक थ्रोबैक वीडियो सोशल मीडिया पर आया है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि किस तरह निर्माता बीआर चोपड़ा शकुनि मामा की मौत पर आने वाले गाने को लेकर सलाह दे रहे हैं और सिंगर महेंद्र कपूर उसे गा रहे हैं.

यह भी पढ़ें

इस वीडियो में आप सीरियल के निर्देशक बीआर चोपड़ा और मशहूर सिंगर महेंद्र कपूर को देख सकते हैं. महेंद्र कपूर अपने साथियों के साथ बीआर चोपड़ा से एक गाने पर डिसकस कर रहे हैं. गाने के बोल हैं, ‘चालबाज की चल सकी, यहां ना कोई चाल’…संगीतकार के कहने पर महेंद्र कपूर गाते हैं और फिर बीआर चोपड़ा उस पर अपनी राय दे रहे हैं.

बता दें कि मशहूर सीरियल महाभारत टीवी पर 1988 में रिलीज किया गया था. रामायण की तरह ये सीरियल भी घर घर में हिट हुआ था. सीरियल को बीआर चोपड़ा और उनके बेटे रवि चोपड़ा ने मिलकर डायरेक्ट किया था. सीरियल में नीतीश भारद्वाज ने भगवान कृष्ण की भूमिका निभाई थी और रूपा गांगुली द्रौपदी के किरदार में घर घर में जानी जाने लगी थी. इस सीरियल ने सफलता के कई रिकॉर्ड कायम किए थे. प्रवीण कुमार सोबती भीम बने थे और पंकज धीर ने कर्ण का किरदार निभाया था. गूफी पेंटल ने शकुनि और गजेंद्र चौहान ने युधिष्ठिर का किरदार निभाया था. वहीं पुनीत इस्सर ने इस सीरियल में दुर्य़ोधन का किरदार निभाकर काफी वाहवाही लूटी थी. शक्तिमान फेम मुकेश खन्ना ने इस सीरियल में भीष्म पितामह का रोल किया था.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *