दूध जैसा दिखता है ये झरना, बन रहा आकर्षण का केंद्र, इस योजना के तहत बना ये डैम

मोहन ढाकले/बुरहानपुर. जिले से 30 किलोमीटर दूर स्थित ग्राम चोंडी में भावसा के पास यह झरना आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. बड़ी संख्या में लोग यहां पर पिकनिक मनाने के लिए पहुंच रहे हैं. यह जिला मुख्यालय के पास में होने के कारण छुट्टी वाले दिन लोगों की अधिक भीड़ यहां पर देखने को मिल रही है. सोशल मीडिया पर तस्वीर वायरल होने के बाद अब महाराष्ट्र के लोग भी यहां पर आनंद लेने के लिए पहुंच रहे हैं.

झरना डैम के पास होने से बहुत अच्छा बह रहा है इसलिए अब लोगों के लिए भी आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. लोग झरने पर पहुंचकर फोटोशूट भी करवा रहे हैं और कई लोग तो अपने परिवार के साथ यहां पर पिकनिक मनाने के लिए पहुंच रहे हैं. झरने पर आसपास के 50 से 60 किलोमीटर की रेंज के गांव और शहरों के रहने वाले लोग अपने परिवार के साथ पिकनिक मनाने के लिए पहुंच रहे हैं.

सिंचाई योजना के तहत बना है डैम
झरने के पास भावसा मध्यम सिंचाई परियोजना के तहत यहा पर डैम बना हुआ है. जिले में बारिश अच्छी होने से इस डैम में पानी अधिक है जिससे झरना भी अच्छा बहता हुआ नजर आ रहा है. दूर से देखने पर यह झरना दूध का झरना दिखाई दे रहा है. जिला प्रशासन की ओर से यहां पर चेतावनी बोर्ड भी लगाया गया है. यदि आप भी इस झरने पर पिकनिक और नहाने के लिए पहुंच रहे हैं तो आपको सावधानी रखना जरूरी है नहीं तो आपके साथ दुर्घटना हो सकती है.

.

FIRST PUBLISHED : September 12, 2023, 18:12 IST

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *