दीदी के ननद से हुआ प्यार, टालमटोल करने पर हुआ पकड़ौआ विवाह, प्रेमी के उड़े होश

राजकुमार सिंह, वैशाली.जबरिया शादी कराने को लेकर पिछले कुछ समय से वैशाली जिला लगातार चर्चा में बना हुआ है. कुछ दिनों पहले जहां एक बीपीएससी वाले शिक्षक की जबरिया शादी करा दी गई, तो वहीं अब एक नया मामला सामने आया है. हालांकि, यह पहले वाले मामले से ठीक उल्टा है. समानता सिर्फ यही है दोनों मामलों में लड़के की जबरिया शादी करा दी गई. कहते हैं कि प्यार करना आसान है, लेकिन उसे निभाना उतना ही मुश्किल. कुछ ऐसा ही मामला वैशाली से भी सामने आया है. 7 सालों से प्रेम-प्रसंग रहने के बावजूद प्रेमी के द्वारा शादी से इनकार करने पर उसकी जबरन शादी करा दी गई.

जबरिया शादी देखने मंदिर में उमड़ गई भीड़
यह मामला वैशाली जिले के महनार गांव का है. महनार नगर के स्टेशन रोड स्थित संगत मंदिर में उस समय लोगों की भीड़ जुटने लगी, जब प्रेमी जोड़े की शादी कराने की खबर पूरे नगर क्षेत्र में फैल गई. प्रेमी जोड़े को देखने के लिए सैकड़ों की संख्या में महिला और पुरुषों की भीड़ मंदिर परिसर में उमड़ पड़ी. युवक अपनी प्रेमिका के गले में न तो माला डाल रहा था और न ही उसकी मांग में सिंदूर भर रहा था. फिर महिलाओं और अन्य लोगों ने जबरन उससे सारे रस्म पूरे करवाए.

सात साल से चल रहा था प्रेम प्रसंग
दरअसल, महनार नगर परिषद क्षेत्र के सब्जी मंदिर रोड वार्ड संख्या 11 निवासी शिवकरण राम की पुत्री संगिता कुमारी और सहदेई बुजुर्ग प्रखंड के बाजितपुर चकस्तूरी वार्ड संख्या 7 निवासी सुरेंद्र राम के पुत्र अरुण कुमार के बीच बीते 7 सालों से प्रेम प्रसंग चल रहा था. प्रेमी अरुण कुमार अपनी बहन के यहां आता रहता था. यहीं बहन की चचेरी ननद से उसका प्रेम प्रसंग हो गया.

दिल्ली में की गार्ड की नौकरी, धोनी की तरह हैं गेम चेंजर, पढ़ें रन मशीन बने बिहार के ‘टुन्ना’ की कहानी

प्रेमिका संगिता कुमारी का आरोप था कि प्रेमी ने उससे शादी का वादा कर परिवार वालों को दूसरी जगह शादी नहीं करने दिया. लेकिन, जब खुद की शादी की बात आई, तो मना करने लगा. इसके बाद लड़की के परिजनों ने लड़के के खिलाफ थाने में प्राथमिकी दर्ज करा दी. जब पुलिस का दबाब बढ़ा तब प्रेमी अरुण कुमार प्रेमिका संगिता से मिलने पंहुचा. इसके बाद लड़की के परिजनों ने इसकी शादी करा दी.

Tags: Bihar News, Local18, Love affairs, Vaishali news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *