दिवाली पर करें ये उपाय…घर से दूर होगी नकारात्मकता,मां लक्ष्मी करेंगी धनवर्षा

दीपक पाण्डेय/ खरगोन. हमारे घर में कई ऐसी नकारात्मक शक्तियां मौजूद रहती हैं या वास्तु दोष होता है, जिसके बारे में हमें पता नहीं रहता है. इस वजह से हम कई तरह की परेशानियों से घिर जाते हैं. आर्थिक तंगी हमेशा बनी रहती है. लेकिन, आज हम आपके लिए एक ऐसा उपाय लेकर आएं हैं, इससे घर से नकारात्मकता दूर हो जाएगी और घर में मां लक्ष्मी का आगमन होगा.

इस उपाय को करने में लगने वाली सामग्री भी आपको बाजार में जाकर अलग से खरीदने की जरूरत नहीं है. घर के किचन में आसानी से मिल जाएगी. दरअसल, जिस उपाय की हम बात कर रहे हैं, इसके लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं करना है, बस अपने घर में इन खास दिनों में पूरे घर में पोछा लगाना है, लेकिन ध्यान रहे पानी में फिनायल नहीं सेंधा नमक मिलाना है.

ऐसे मिलेगा फायदा
ज्योतिषाचार्य पंडित प्रकाश मोयदे बताते हैं कि वैसे तो नमक हमारे खाने का स्वाद बढ़ाता है. ब्लड प्रेशर को कंट्रोल करता है. लेकिन, यहीं नमक हमारे घर से नकारात्मक शक्तियों को भी भगाता है. वास्तु दोष का निवारण करता है. इसके लिए घर में सेंधा नमक का पोछा लगाएं, ताकि घर की सारी समस्याओं से छुटकारा पा सकें. इस प्रयोग को दिवाली के दिनों में करने से और अधिक महत्व बढ़ जाता है. घर में फैली नकारात्मकता और वास्तु दोष तो दूर होता ही है. साथ में मां लक्ष्मी का भी घर में वास होता है.

किस दिन करें यह उपाय
ज्योतिषाचार्य बताते हैं कि वास्तु शास्त्र के मुताबिक, घर में मौजूद कई प्रकार की नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए और मां लक्ष्मी की विशेष कृपा पाने के लिए पूरे घर की साफ-सफाई के बाद नमक के पानी से पोछा लगाने पर फायदा मिलता है. दिवाली पर रोजाना इस उपाय को करने से मां लक्ष्मी का घर में वास बना रहता है. परंतु यह जरूर ध्यान रखें कि गुरुवार के दिन इस प्रयोग को नहीं करें अन्यथा नकारात्मक ऊर्जा के दुष्परिणाम देखने को मिल सकते हैं.

इस विधि से लगाएं पोछा
पंडित प्रकाश मोयदे बताते हैं कि पोछा लगाते समय कुछ बातों का खास ध्यान रखना चाहिए, अन्यथा नकारात्मक ऊर्जा फिर से लौट आती है. इसके लिए जरूरी है कि पानी में सेंधा नमक ही मिलाएं, नहीं होने पर साधारण नमक मिलाकर पहले किचन फिर बेडरूम से होकर हॉल में पोछा लगाते हुए घर के मुख्य द्वार से बाहर की ओर आएं. जब तक पूरा घर सुख ना जाएं घर में अंदर नहीं जाएं और ना किसी को जानें दें. बचा हुआ पानी घर के बाहर नाली में फेंक दें.

Tags: Dharma Aastha, Diwali, Latest hindi news, Local18, Mp news, Vastu tips

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *