दिल्ली NCR में ठंड का कहर! नोएडा में 16 जनवरी तक स्कूल बंद, राजधानी में कल से खुलेंगे

नई दिल्ली :

कड़ाके की ठंड और घने कोहरे को देखते हुए नोएडा में अगली 16 जनवरी तक सभी स्कूल बंद रहेंगे. जिले के बेसिक शिक्षा अधिकारी ने एक नोटिस जारी कर आठवीं तक के सभी बोर्ड के स्कूलों में अवकाश की घोषणा कर दी है. वहीं दिल्ली के स्कूल कल यानि 15 जनवरी, सोमवार से फिजिकल क्लासेस के लिए खुल जाएंगे. हालांकि ठंड और कोहरे के कहर को देखते हुए, कोई भी स्कूल 9 बजे से पहले शुरू नहीं होगा और किसी भी स्कूल में शाम 5 बजे के बाद क्लासेस नहीं होंगी…

गौरतलब है कि, 7 जनवरी को दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने राजधानी में पड़ती कड़ाके की ठंड के मद्देनजर घोषणा की थी कि, राष्ट्रीय राजधानी में चल रही शीत लहर की स्थिति के बीच शीतकालीन अवकाश 12 जनवरी तक बढ़ाया जाएगा. उन्होंने अपने एक्स पोस्ट में कहा कि, “मौजूदा ठंड के कारण दिल्ली में नर्सरी से कक्षा 5 तक के छात्रों के लिए स्कूल अगले 5 दिनों तक बंद रहेंगे”

वहीं नोएडा के बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा एक हालिया नोटिस जारी किया गया, जिसमें बताया गया कि, लगातार बढ़ती ठंड और घने कोहरे की वजह से स्कूलों को अगली 16 जनवरी तक बंद रखने का फैसला लिया गया है. साथ ही बताया गया है कि, 16 जनवरी को स्कूलों के समस्त स्टाफ कार्यरत रहेगा. इस नोटिस में आदेश का कड़ाई से अनुपालन किए जाने की भी बात कही है. 

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *