दिल्ली-NCR में जारी रहेगा ठंड का सितम, तो 10 राज्यों में होगी बारिश, IMD अपडेट

हाइलाइट्स

दिल्ली में तापमान 17 जनवरी तक 4 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा.
भारत के मैदानी इलाकों में अगले तीन दिनों तक शीतलहर चलने की संभावना.

Aaj Ka Mausam: देश के कई राज्य इस समय घने कोहरे के साथ शीतलहर की चपेट में हैं. दिन में अच्छी धूप के बावजूद शीतलहर के कारण ठंड में कमी नहीं आ रही है. घने कोहरे के कारण दिल्ली में 400 से अधिक घरेलू, अंतरराष्ट्रीय उड़ानें और 100 से अधिक ट्रेनें प्रभावित हुईं. वहीं 68 फ्लाइट को रद्द करना पड़ा, जबकि मार्ग बदलकर चार उड़ानों को जयपुर और एक को अहमदाबाद भेजा गया.

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में अगले तीन दिनों तक शीतलहर चलने की संभावना है. एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र को 16 जनवरी को प्रभावित कर सकता है. इसके असर से जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, लद्दाख में 16 से 17 जनवरी और उत्तराखंड में 17 से 18 जनवरी को कहीं हल्की तो कहीं मूसलाधार बारिश हो सकती है. साथ ही बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़ व पूर्वोत्तर के राज्यों में भी कुछ जगह बारिश की संभावना है.

पढ़ें- ठंड ने की हदें पार! पंजाब के इस शहर में 1 डिग्री पहुंचा तापमान, दिल्‍ली में दर्ज सीजन की सबसे ठंडी सुबह, कब मिलेगी राहत?

दिल्ली का कैसा रहेगा मौसम
IMD के अनुसार दिल्ली का रात का तापमान अगले तीन दिनों तक इसी तरह ठंडा रहेगा, बुधवार, 17 जनवरी तक यह 4 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा. उसके बाद शुक्रवार, 19 जनवरी तक यह 5 से 6 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है. IMD ने मंगलवार और बुधवार के लिए राष्ट्रीय राजधानी में शीतलहर का अलर्ट जारी किया है. मंगलवार और बुधवार को सामान्य से अधिक बादल छाए रहने की संभावना है, साथ ही सुबह घना से लेकर बहुत घना कोहरा भी रहेगा.

Weather Update: दिल्ली-NCR में जारी रहेगा ठंड का सितम, तो 10 राज्यों में होगी बारिश, मौसम पर IMD का अपडेट

अगले 24 घंटे में देश का मौसम
स्काइमेट वेदर के अनुसार पश्चिमी हिमालय के ऊपरी इलाकों में एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश और बर्फबारी संभव है. सिक्किम, असम, मेघालय और अरुणाचल प्रदेश में हल्की बारिश हो सकती है. ओडिशा, लक्षद्वीप, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और केरल में 1 या 2 स्थानों पर हल्की बारिश संभव है. पंजाब, उत्तर प्रदेश और बिहार के कुछ हिस्सों में और उत्तर-पश्चिमी राजस्थान में एक या दो स्थानों पर ठंडे दिन से लेकर गंभीर ठंडे दिन की स्थिति हो सकती है. हरियाणा में एक-दो स्थानों पर कोल्ड डे की स्थिति बन सकती है. पंजाब, हरियाणा और राजस्थान में एक या दो स्थानों पर शीत लहर की स्थिति बन सकती है. पंजाब, पश्चिम उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों और बिहार, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में कुछ स्थानों पर बहुत घना कोहरा छा सकता है. हरियाणा, जम्मू संभाग, पश्चिम राजस्थान, पश्चिम मध्य प्रदेश और पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में घना कोहरा छा सकता है.

Tags: Cold wave, Imd, Weather Update

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *