दिल्ली में प्रदूषण : बैठक में वरिष्ठ अधिकारियों के नहीं आने से खफा राय ने केजरीवाल को पत्र लिखा

दिल्ली में प्रदूषण : बैठक में वरिष्ठ अधिकारियों के नहीं आने से खफा राय ने केजरीवाल को पत्र लिखा

गोपाल राय ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखकर वायु प्रदूषण के मुद्दे पर संवेदनशील अधिकारियों को नियुक्त करने का अनुरोध किया.

नई दिल्ली:

दिल्ली में प्रदूषण नियंत्रण उपायों की समीक्षा के लिए बुलाई गई बैठक में सोमवार को वरिष्ठ अधिकारियों के नहीं आने से खफा पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखकर वायु प्रदूषण के मुद्दे पर संवेदनशील अधिकारियों को नियुक्त करने का अनुरोध किया. राय ने कहा कि इस मुद्दे के समाधान के लिए जल्द से जल्द राष्ट्रीय राजधानी लोक सेवा प्राधिकरण (एनसीसीएसए) की बैठक बुलाई जानी चाहिए.

यह भी पढ़ें

एनसीसीएसए स्थानांतरण, तैनाती और अनुशासनात्मक कार्रवाई सहित सेवा मामलों पर निर्णय लेता है.संबंधित विभागों के साथ आज हुई बैठक के बाद, राय ने इस बात पर खेद व्यक्त किया कि कई विभाग प्रमुख बैठक में शामिल नहीं हुए और अन्य वरिष्ठ अधिकारी वायु की बिगड़ती गुणवत्ता और प्रदूषण से निपटने के लिए उनके विभाग द्वारा उठाए जा रहे कदमों से अनभिज्ञ दिखे.

केजरीवाल को लिखे पत्र में राय ने कहा, ‘पर्यावरण विभाग के प्रधान सचिव ए के सिंह, डीपीसीसी (दिल्ली प्रदूषण नियंत्रण समिति) के अध्यक्ष और राजस्व विभाग के प्रधान सचिव अश्विनी कुमार और परिवहन आयुक्त आशीष कुंद्रा आज महत्वपूर्ण बैठक में शामिल नहीं हुए.” उन्होंने कहा, “उनकी अनुपस्थिति के कारण अहम फैसले लेना और उनका कार्यान्वयन सुनिश्चित करना मुश्किल हो जाता है.”

राय ने कहा, “इसलिए मेरा अनुरोध है कि प्रदूषण की गंभीर स्थिति से प्रभावी ढंग से निपटने के लिए जल्द से जल्द राष्ट्रीय राजधानी लोक सेवा प्राधिकरण की एक बैठक बुलाई जाए और ऐसे अधिकारियों को नियुक्त किया जाए जो प्रदूषण के मुद्दे पर संवेदनशील हों और प्रदूषण को कम करने के लिए सक्रिय रूप से काम कर सकें.”

 

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *