दिल्ली में पानी सप्लाई में किसी भी रुकावट की आशंका नहीं : दिल्ली जल बोर्ड

दिल्ली में पानी सप्लाई में किसी भी रुकावट की आशंका नहीं : दिल्ली जल बोर्ड

प्रतीकात्मक तस्वीर.

खास बातें

  • दिल्ली जल बोर्ड ने फंड्स के लिए वित्त विभाग के सामने मामला उठाया
  • वित्त विभाग को मांगी गई जानकारी देने पर फंड रिलीज हो सकता है
  • जल बोर्ड की जल आपूर्ति और सीवरेज सेवाएं बिना व्यवधान के चलेंगी

नई दिल्ली :

दिल्ली में जल संकट पैदा होने की आशंका को लेकर जल मंत्री आतिशी के बयान पर दिल्ली जल बोर्ड के पब्लिक रिलेशन विभाग के डिप्टी डायरेक्टर ने बयान जारी किया है. उन्होंने दावा किया है कि दिल्ली जल बोर्ड को दिल्ली में पानी की व्यवस्था में किसी तरह की रुकावट की कोई आशंका नहीं है. 

यह भी पढ़ें

दिल्ली जल बोर्ड के पब्लिक रिलेशन विभाग के डिप्टी डायरेक्टर ने प्रेस नोट में कहा, दिल्ली जल बोर्ड ने फंड्स के दूसरे इंस्टॉलमेंट के लिए दिल्ली सरकार के वित्त विभाग के सामने मामला उठाया है. दिल्ली जल बोर्ड जब दिल्ली सरकार के वित्त विभाग को मांगी गई जानकारी और डाटा सबमिट करेगा तो फंड रिलीज हो सकता है.

इससे पहले मई, 2023 में दिल्ली जल बोर्ड को वित्त विभाग से पहली किस्त के रूप में 1952 करोड़ रुपये की धनराशि प्राप्त हुई थी. इसमें परियोजनाओं के वास्तविक कार्यान्वयन, जमीनी स्तर पर कार्यों की प्रगति और उसके उपयोगिता प्रमाण पत्र जमा करने की बात भी थी.

जल बोर्ड की जल आपूर्ति और सीवरेज सेवाएं बिना किसी व्यवधान के जारी रहेंगी. जल और सीवरेज सेवाओं की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए दिल्ली जल बोर्ड किसी भी अचानक और जरूरी काम को पूरा करने की स्थिति में है. 22 नवंबर को दिल्ली में 1004 MGD पानी सप्लाई किया गया.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *