दिल्ली पुलिस में 13000 से अधिक पदों पर जल्द होगी बहाली, जानें तमाम डिटेल

Delhi Police Constable Recruitment: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) में नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे युवाओं के लिए जल्द ही खुशखबरी आने वाली है. इसके लिए दिल्ली पुलिस में जल्द ही 13013 पदों पर बहाली होने वाली है. पीटीआई के मुताबिक मंगलवार को राज निवास द्वारा जारी एक बयान के अनुसार दिल्ली पुलिस में हेड कांस्टेबल और कांस्टेबल के कम से कम 13,013 रिक्त पद जुलाई, 2024 तक भरे जाएंगे.

जारी बयान में कहा गया है कि इन 13,013 पदों में से 3,521 पद भर्ती के अंतिम चरण में हैं और इस साल दिसंबर तक भरे जाने की उम्मीद है. बयान में कहा गया, “लिखित परीक्षा, पीई एमटी (फिजिकल एंड्यूरेंस एंड मेजरमेंट टेस्ट), और टाइपिंग टेस्ट आयोजित किए जा चुके हैं. इन पदों को दिसंबर 2023 से जुलाई 2024 के बीच चरणबद्ध तरीके से भरा जाना है.” भरे जाने वाले पदों में 1,692 हेड कांस्टेबल और 1,411 कांस्टेबल (ड्राइवर) शामिल हैं.

विभिन्न रैंकों में फोटोग्राफर, ड्राफ्ट्समैन, स्टोर क्लर्क, फिटर, मास्ट लास्कर, एमटी हेल्पर, एमटी स्टोरमैन, सांख्यिकीविद्, असिस्टेंट और रेडियो तकनीशियन के कम से कम 418 तकनीकी पद भी भरे जा रहे हैं. बयान के मुताबिक, इसके अलावा मल्टी-टास्किंग स्टाफ के 840 पद भी भरे जा रहे हैं. बयान में कहा गया है कि SSC द्वारा की जा रही भर्तियों में से 11,214 भरने के विभिन्न चरणों में हैं और 1,799 रिक्तियों के लिए जल्द ही विज्ञापन जारी किया जाएगा.

ये भी पढ़ें…
सीआरपीएफ में ASI की कितनी होती है सैलरी, कैसे मिलती है इसमें नौकरी? जानें क्या-क्या है सुविधाएं
आईआईटी में पढ़ने का सपना करें साकार, नहीं देना होगा कोई एंट्रेंस एग्जाम! ऐसे मिलेगा दाखिला

Tags: Central Govt Jobs, Delhi police, Government jobs, Govt Jobs, Jobs, Jobs in india, Jobs news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *