दिल्‍ली- चंडीगढ़ के बीच इन रास्‍तों से होगा आना- जाना, पुलिस की एडवाइजरी, जानें

चंडीगढ़. पंजाब- हरियाणा के किसान संगठनों द्वारा 13 फरवरी को दिल्ली कूच के आह्वान को देखते हुए हरियाणा पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है. इसमें पुलिस ने कहा है कि आम जनता की सुविधा का ध्‍यान रखते हुए चंडीगढ़ से दिल्ली जाने वाले यात्री पंचकूला, बरवाला, साहा, शाहबाद, कुरूक्षेत्र के रास्ते अथवा पंचकूला, बरवाला, यमुनानगर(NH-344), लाडवा, इंद्री, करनाल होते हुए दिल्ली जा सकते हैं.

हरियाणा पुलिस ने कहा है कि दिल्ली से चंडीगढ़ के लिए करनाल, इंद्री, लाडवा, यमुनानगर (एनएच-344), पंचकूला होते हुए अथवा कुरूक्षेत्र, शाहबाद, साहा, बरवाला, पंचकूला होते हुए चंडीगढ़ जा सकते हैं. पुलिस ने कहा कि यदि यात्रा के दौरान किसी भी असहज परिस्थिति होने पर डायल-112 पर संपर्क करें.

किसानों ने किया है दिल्‍ली कूच, ट्रैक्‍टर ट्राली पर किए हैं इंतजाम
किसानों ने पूरा बंदोबस्त करते हुए दिल्ली कूच किया है. उन्‍होंने अपने ट्रैक्टर-ट्राली में खाने-पीने का पूरा इंतजाम किया है. काफी दिनों के लिए राशन ट्रालियों में भरा गया है. किसानों ने ट्रैक्टर ट्राली में तिरपाल लगाए हैं. साथ ही सोने के लिए भी इंतजाम किए हैं.

शंभू बॉर्डर और खनौरी बॉर्डर में जम सकते हैं किसान
बीते किसान आंदोलन से सबक लेते हुए हरियाणा सरकार ने बड़े इंतजाम करते हुए बॉर्डर सील किए हैं. इस बार हाईवे पर बड़े बड़े बैरिकड्स, पत्थर, हाईवे पर कील और कांटे बिछाए हैं. दिल्‍ली कूच कर रहे  किसान अगर आगे नहीं जा सके तो वे शंभू बॉर्डर पर ही जम सकते हैं. दूसरी तरफ खनौरी बॉर्डर भी किसान तंबू गाड़ सकते हैं.

दिल्‍ली चंडीगढ़ के बीच किन रास्‍तों से होगा आना- जाना? हरियाणा पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, जानें

ट्रैफिक और बैरिकेडिंग के कारण पैदल चलना पड़ रहा
किसानों को रोकने के लिए बड़े इंतजाम शुरू किए हैं. हरियाणा के सोनीपत में कुंडली-सिंधु बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस ने कई लेयर बैरिकेडिंग की है. सोनीपत में कुंडली बॉर्डर पर चंडीगढ़-दिल्ली नेशनल हाईवे 44 पर इस कारण जाम है. दिल्ली पुलिस के जवानों की तैनाती कुंडली बॉर्डर पर की गई है. दिल्ली चंडीगढ़ हाईवे पर भी बैरिकैडिंग लगाई गई है. इसके कारण लोग अब पैदल चलने पर मजबूर हैं. सोनीपत डीसी मनोज कुमार ने पेट्रोल पंप संचालकों को आदेश दिया गया है कि किसी भी किसान को जो ट्रैक्टर लेकर आ रहा है. 10 लीटर से ज्यादा डीजल और पेट्रोल ना दिया जाए. खुले में तेल देने पर पूर्णत पाबंदी लगा दी गई है.

Tags: Farmer Organization, Farmer Protest, Haryana News Today, Haryana police, Highway, Kisan Aandolan, Kisan Andolan, Punjab Farmers Protest

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *