दिल्ली कैपिटल्स ने 10 खिलाड़ियों को रिलीज किया, अब इस भारतीय खिलाड़ी को कौन खरीदेगा

दिल्ली कैपिटल्स ने 10 खिलाड़ियों को रिलीज किया, अब इस भारतीय खिलाड़ी को कौन खरीदेगा

पृथ्वी शॉ को दिल्ली प्रबंधन ने अगले सीजन के लिए रिटेन कर लिया है

नई दिल्ली:

IPL Retention Updates: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) की ट्रेडिंग विंडों के आखिरी दिन रविवार को दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने बड़ा फैसला लेते हुए एक दो नहीं, बल्कि पूरे दस खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया. और दिल्ली का यह फैसला भी लगभग हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को गुजरात जाने से जैसा बड़ा भले ही न हो, लेकिन दस खिलाड़ियों को रिलीज करने का फैसला छोटा भी नहीं है. इसका मतलब पूरी तरह से साफ है कि अब 19 दिसंबर को दुबई में होने वाली IPL 2024 नीलामी में दिल्ली पूरी तरह से बदली हुई रणनीति के तहत टीम को नया लुक देने के इरादे के तहत ज्यादा खिलाड़ियों पर बोली लगाएगा. बहरहाल, फैंस के लिए अच्छी बात यह है कि दिल्ली प्रबंधन ने पृथ्वी शॉ को रिटेन करने का फैसला किया है. 

यह भी पढ़ें

इन 10 खिलाड़ियों को दिल्ली ने किया रिलीज

दिल्ली ने मानो घर के पूरे बल्ब बदल डालूंगा की तर्ज पर दस खिलाड़ियों को रिलीज करने का फैसला लिया है. यह बताने के लिए काफी है कि दिल्ली प्रबंधन  टीम को पूरी तरह से बदलने का इच्छुक है. रिलीज किए खिलाड़ियों में रॉली रोसोव, चेतन साकरिया, रोवमैन पोवल, मनीष पांडेय, फिल सॉल्ट, मुस्तिफजुर रहमान, कमलेश नागरकोटी, रिपल पटेल, सरफराज खान और प्रियम गर्ग हैं, लेकिन इनमें एक खिलाड़ी ऐसा है, जो भारत के लिए काफी क्रिकेट खेल चुका है. और अब सवाल खड़ा हो गया है. 

क्या इस भारतीय बल्लेबाज का आईपीएल करियर खत्म हो गया?

वैसे दिल्ली कैपिटल्स का फैसला बुरा नहीं है क्योंकि मनीष पांडेय का पिछले दो सीजन में औसत क्रमश: 14.67 और 17.78 का रहा है. खासकर पिछले सीजन में पांडेय ने दिल्ली को बहुत ज्यादा निराश किया. और वह 10 मैचों में एक ही अर्द्धशतक बना सके और औसत 17.78 का रहा. मनीष पांडे भारत के लिए 29 वनडे और 39 टी20 मैच खेल चुके हैं. वनडे मे उनका औसत 33.29 और टी20 में औसत 44.31 का रहा है, लेकिन पिछले साल उनकी फॉर्म में खासी गिरावट हो गई.  वह अपनने 35वें साल में चल रहे हैं. और यह बहुत ही मुश्किल लग रहा है कि 19 दिसंबर की नीलामी में कोई टीम उन पर दांव लगाएगी भी. 

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *