दिल्ली के भारती कॉलेज में दो दिवसीय वार्षिक उत्सव, मीडिया की जिम्मेदारी पर खास चर्चा 

भारती कॉलेज के पत्रकारिता विभाग का दो दिवसीय वार्षिक मीडिया उत्सव, जर्नोत्सव 2023, 21 फरवरी, 2023 को शुरू हुआ. कार्यक्रम की शुरुआत प्राचार्या प्रो.सलोनी गुप्ता द्वारा दीप प्रज्ज्वलित करके की.

bharti college

bharti college (Photo Credit: social media )

नई दिल्ली:  

भारती कॉलेज के पत्रकारिता विभाग का दो दिवसीय वार्षिक मीडिया उत्सव, जर्नोत्सव 2023, 21 फरवरी, 2023 शुरू हुआ. कार्यक्रम की शुरुआत प्राचार्या प्रो.सलोनी गुप्ता द्वारा दीप प्रज्ज्वलित करके की. जर्नोत्सव के पहले दिन की शुरुआत “टेलीविजन, टीआरपी के मध्य की स्थिति विषय पर एक पैनल चर्चा के साथ हुई. इस चर्चा में सम्मानित पैनलिस्ट के रूप में दिग्विजय सिंह, जयंत जिज्ञासु और रोहित उपाध्याय थे. इस दौरान अर्चना मिश्रा, वरिष्ठ पत्रकार एवं एंकर, संसद टीवी, दिल्ली ने उपस्थिति से कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई. इस दौरान ‘समाचार मीडिया और जिम्मेदारी के मुद्दे’ पर एक विशेष व्याख्यान दिया गया. 

ये भी पढ़ें: दूल्हे को हल्दी लगाते अचानक गिर पड़ा शख्स, Video में देखें खौफनाक मौत का मंजर

संगोष्ठी के वक्त उन्होंने युवा और आकांक्षी पत्रकारों के समक्ष वर्तमान में आने वाली चुनौतियों को संबोधित करते हुए बताया और बिना डर ​​के सच्चाई की रिपोर्टिंग के महत्व को उजागर किया. उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि आज के समय में रिपोर्टिंग की उपयोगिता किस तरह से कम हुई है. 

ये भी पढ़ें: UP Big Accident: कोल्ट स्टोरेज की बिल्डिंग गिरी, 7 लोगों की मौत , 35 लोग मलबे में दबे, रेस्क्यू जारी

जर्नउत्सव 2023 एक शानदार सफलता

दूसरे दिन मानसिक स्वास्थ्य पर एक विशेष सत्र और लैंगिक संवेदनशीलता पर एक पैनल चर्चा हुई. जर्नउत्सव 2023 में आरजे हंट, 93.5 एफएम प्रसिद्धि के आरजे रोहन द्वारा जज किए गए. आरजे हंट, स्ट्रीट प्ले और ओपन माइक प्रतियोगिता जैसी दिलचस्प प्रतियोगिताएं भी रखी गईं. ये कार्यक्रम काफी बेहतरीन थे. जर्नउत्सव 2023 एक शानदार सफलता थी और इसमें विभिन्न कॉलेजों से भारी भागीदारी देखी गई. प्रधान अध्यापिका प्रो.सलोनी गुप्ता और पत्रकारिता विभाग की प्रभारी शिक्षक डॉ. आतेका खान के सतत सहयोग से इस आयोजन का समृद्ध अनुभव संभव हो सका. प्रोफेसर सलोनी गुप्ता ने पत्रकारिता विभाग को इस तरह के अकादमिक रूप से सफल उत्सव के आयोजन के लिए बधाई भी दी.




First Published : 24 Feb 2023, 07:10:16 PM






Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *