दिल्‍ली के करीब 46 लाख वाला फ्लैट 32 लाख में, वो भी सरकारी योजना में

low price Government Flats near Delhi एनसीआर में लंबे समय से रहने वाले लोग अगर अभी तक अपना घर नहीं ले पाएं हैं तो उनके लिए एक अच्‍छा मौका है. दिल्‍ली से कुछ देर की दूरी पर उत्‍तर प्रदेश सरकार की योजना के तहत फ्लैट खरीदे जा सकते हैं. खास बात यह है कि योजना के तहत बिकने वाले फ्लैट निर्धारित कीमत से काफी कम रेट पर बिक रहे हैं.

उत्‍तर प्रदेश आवास एवं विकास के मेरठ में 1524 फ्लैट की कीमतों में भारी कटौती की गई है. ऐसे में मेरठ में संपत्ति खरीदने का सुनहरा मौका है. यहां 25 फीसदी तक कीमतें कम की गई हैं. इतना ही नहीं 60 दिन में भुगतान पर पांच फीसदी अतिरिक्त छूट मिलेगी.

आवास एवं विकास परिषद ने जागृति विहार एक्सटेंशन में खाली पड़े 1524 फ्लैट की कीमतें 30 फीसदी तक घटा दी हैं. ऐसे में 127 वर्ग मीटर का फ्लैट, जिसकी कीमत 46 लाख 4 हजार रुपये है, वो महज 32 लाख रुपये में मिल जाएगा. सभी फ्लैट के लिए 25 फीसदी छूट कर ही दी गई है, साथ ही दो महीने में एकमुश्त भुगतान पर पांच फीसदी अतिरिक्त छूट मिलेगी.

वहीं, गाजियाबाद की मंडोला में सस्‍ते फ्लैट की योजना है. सोनिया विहार बॉर्डर के करीब मंडोला विहार योजना है. इस योजना में एक, दो, तीन और चार बीएचके के फ्लैट हैं. जो निर्माणधीन दिल्‍ली-देहरादून एक्‍सप्रेसवे से सीधा कनेक्‍ट होंगे. परिषद ने इन फ्लैटों पर 15 फीसदी तक छूट देने की घोषणा की है. इस तरह दो से चार लाख रुपये के फ्लैटों की कीमत के अनुसार छूट मिल सकती है. छूट का लाभ 15 नवंबर तक मिलेगा.

निर्माणाधीन दिल्‍ली देहरादून हाईवे पर उत्‍तर प्रदेश आवास विकास परिसर की मंडोला विहार योजना है. यह योजना 2700 एकड़ की है. दिल्‍ली देहरादून हाईवे शुरू होने के बाद अक्षरधाम से योजना पहुंचने में 10 मिनट के करीब का समय लगेगा.. मंडोला योजना में कुल 9068 फ्लैट हैं जिनमें से 4839 फ्लैट बिक चुके हैं जबकि 4229 फ्लैट अभी खाली हैं. इन फ्लैटों को परिषद जल्‍दी बेचना चाह रहा है.

Tags: Ghaziabad News, Meerut city news, Own flat

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *