दिल्ली की ये जगहें हैं बहुत डरावनी, इस समय बिल्कुल ना जाएं, कांप जाएगी आपकी रूह

दिल्ली की ये जगहें हैं बहुत डरावनी, इस समय बिल्कुल ना जाएं, कांप जाएगी आपकी रूह

फिरोज शाह कोटला किला के बारे में लोगों का कहना है कि सूरज ढलने के बाद यहां जिन्न घूमते हैं.

Haunted places of Delhi : देश की राजधानी दिल्ली में घूमने के लिए लाल किला, कुतुबमीनार, हुमायूं टुम्ब, अग्रसेन की बावली, इंडिया गेट, जामा मस्जिद, लोटस टेंपल, राज घाट आदि जगहें हैं. ये सारी जगहें टूरिस्टों के बीच बहुत फेमस है. जो भी दिल्ली दर्शन के लिए आता है ये सारी फेमस प्लेसेज को जरूर घूमकर आता है. लेकिन आज हम आपको यहां पर दिल्ली की उन जगहों के बारे में बताने वाले जो हॉन्टेड प्लेस में आते हैं. इन जगहों पर आप चले जाते हैं तो रूंह काप जाएगी, तो चलिए जानते हैं. स्ट्रेस आपको इमोशनली कर देता है कमजोर, ऐसे करें अपना Stress management

दिल्ली की डरावनी जगहें

फिरोज शाह कोटला किला

यह भी पढ़ें

फिरोज शाह कोटला किला के बारे में लोगों का कहना है कि सूरज ढलने के बाद यहां जिन्न घूमते हैं. यहां तक कि यहां हर गुरुवार लोग जिन्न को खुश करने के लिए मोमबत्तियां, अगरबत्ती, और प्रसाद भी चढ़ाते हैं .

संजय लेक

संजय वन फेमस है कि यहां पर सफेद कपड़े में एक बूढ़ी औरत घूमती है. शाम के समय आप यहां टहलेंगे तो महसूस होगा की किसी ने आपको धक्का दिया हो. यहां पर धुंध होने पर अजीबो गरीब चीज नजर आती है. आस पास जानवरों की आवाजें आती हैं. 

भूली भटियारी का महल

इस महल में हर समय रोने की आवाजें आती हैं. यहां पर शाम के बाद इस जगह पर एंट्री बैन है. यहां पर भी रात के समय डरावनी आवाजें आती हैं. 

जमाली कमाली

इस जगह पर भूत प्रेत महसूस किए जाते हैं. आस पास के लोगों का कहना है कि यहां पर जानवरों की डरावनी आवाजें सुनने को मिलती हैं. इसलिए लोग डर जाते हैं. 

खूनी दरवाजा

खूनी दरवाजा भी हॉन्टेड प्लेस में आता है. यहां तीन राजकुमारों की बेरहमी से हत्या कर दी गई थी. यहां पर स्वतंत्र सेनानियों को फांसी भी दी गई थी. लोगों का कहना है कि उनकी आत्माएं यहां भटकती हैं. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *