दारोगा बनने से नहीं भरा मन, तो जारी रखी पढ़ाई, अब इस विभाग में बनी ऑफिसर

रितेश कुमार/समस्तीपुर. अगर आपको निरंतर सफलता हासिल करनी है तो मेहनत जारी रखना होगी. चाहे स्थिति कुछ भी हो. इसको सही साबित किया है जिले के उजियारपुर प्रखंड के डिहुली निवासी नीरज कुमार सिंह व शिक्षिका हीरा कुमारी की पुत्री दीपाली कुमारी ने. दारोगा पद पर रहते हुए सचिवालय में योजना सहायक के पद पर नौकरी पाई है. उसने 2022 में बिहार पुलिस के सब इंस्पेक्टर के पद पर सफलता पाने के बाद भी पढ़ाई जारी रखकर बिहार एसएससी की परीक्षा में सफल होकर बिहार सरकार के सचिवालय में योजना और विकास विभाग में योजना सहायक पदाधिकारी के पद पर चयनित हुई है.

दीपाली कुमारी ने बताया कि हमें एक अधिकारी बनने का सपना था. परंतु हम बिहार पुलिस में सब इंस्पेक्टर के पद पर साल 2022 में चयनित होने के बाद हम ड्यूटी कर रहे थे. उस दौरान अपनी पढ़ाई भी जारी रखी थी. शुरू से हमारा यही सपना था कि हम रूरल क्षेत्र में काम करेंगे और उस क्षेत्र को डेवलप करने की कोशिश करेंगे. परंतु सब इंस्पेक्टर के पद पर आने के बाद भी हम संतुष्ट नहीं थे. अपनी कोशिश लगातार करते रहे. जिसके बाद मुझे सफलता मिली और अभी हमारा चयन बिहार सरकार के सचिवालय में योजना और विकास विभाग में योजना सहायक पदाधिकारी के पद पर हुआ है.

आगे भी मेहनत करती रहूंगी

दीपाली कुमारी ने बताया कि यह पद मेरे लिए बहुत ही अहम पद है. हमारा सपना आज साकार हो गया है. अब हम अपने सपनों के अनुसार विकास के काम में काफी तेजी से काम करेंगे. बताया जाता है कि दीपाली ने दारोगा पद पर रहकर उससे भी आगे कुछ करने की तमन्ना में प्रयासरत रही. जिसके परिणामस्वरूप वह अब पटना के सचिवालय में एक अधिकारी के रूप में सेवा प्रदान करेगी. इस सफलता पर पंकज कुमार, अबनी कुमार मिश्र उर्फ बबलू, महाकान्त पाठक, संजय कुमार, अभिनव कुमार चौधरी, अरविंद कुमार, मृत्युंजय कर्ण, गोपाल कुमार, अरुण कुमार सुमन ने हर्ष जाहिर करते हुए दीपाली के उज्ववल भविष्य की कामना की है.

Tags: Bihar News, Education news, Local18, Samastipur news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *