दादा-नानी के घर जाने का बेस्ट टाइम, दिसंबर में 10 बंद रहेंगे स्कूल! यहां देखें छुट्टियों की लिस्ट

शिखा श्रेया/ रांची. नवंबर के महीने में बच्चों ने दिवाली से लेकर छठ तक में खूब मस्ती की है. अब दिसंबर के महीने में भी बच्चों को खूब छुट्टी मिलने वाली है. अगर अभिभावक बच्चों को लेकर नानी या दादी घर जाने का प्लान दो-तीन दिनों के लिए बनाना चाहते हैं, तो बना सकते हैं. क्योंकि इस बार दिसंबर में भी 10 दिन से अधिक की छुट्टी बच्चों को स्कूल में दी जाएगी.

झारखंड की राजधानी रांची के हटिया स्थित मध्य राज्यकिय विद्यालय के प्राचार्य हीराकांत झा ने लोकेल 18 को बताया इस बार राज्य के सरकारी स्कूल में दिसंबर के महीने में कुल 11 दिनों की छुट्टी दी जा रही.जिसमें से 5 दिन विंटर वेकेशन है. साथ ही क्रिसमस की भी छुट्टी 25 दिसंबर को मिलेगी. इसके अलावा दिसंबर के महीने में पांच संडे पड़ रहा है.

इस दिन रहेगी छुट्टी
छुट्टी की बात करें तो दिसंबर के महीने में कुल 11 दिन सरकारी स्कूल बंद रहेंगे. इस महीने 3, 10 ,17, 24 व 31 को यानी 5 दिन रविवार पढ़ रहा है. इसके अलावा 25 दिसंबर को क्रिसमस की छुट्टी रहेगी. वहीं, 26 दिसंबर से 30 दिसंबर तक विंटर वेकेशन की घोषणा की गई है. यानी दिसंबर के महीने में भी बच्चे जमकर मौज मस्ती कर सकते हैं. वहीं, प्राइवेट स्कूल की बात करें तो रांची के सैटेलाइट कॉलोनी स्थित डीपीएस स्कूल, मेकॉन स्थित जेवीएम श्यामली, मैन रोड स्थित गुरु नानक स्कूल, धुर्वा स्थित कराली स्कूल एवं स्वामी विवेकानंद स्कूल, लोरेटो कॉन्वेंट स्कूल, डीएवी कपिल देव, संत फ्रांसिस स्कूल, बिशप वेस्टकोट बॉयज एंड गर्ल्स स्कूल मे भी दिसंबर के महीने में कुल 11 दिन की ही छुट्टी रहेगी.

Tags: Local18, Ranchi news, Winter Session

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *