दादा-दादी नहीं थे पास तो बर्थडे पर बच्चे को 18 बुजुर्गों ने दिया आशीर्वाद

ओम प्रकाश निरंजन/कोडरमा: हमारे समाज में कई बार छोटे बच्चे कुछ ऐसा कर जाते हैं जो बड़ों के लिए मिसाल बन जाता है. महाराणा प्रताप चौक के समीप रहने वाले रत्नेश प्रसाद और अंजू कुमारी के 4 वर्षीय पुत्र स्वर्णेश कुमार ने अपने जन्मदिन पर अपनी दादी की कमी को 18 बुजुर्गों का आशीर्वाद लेकर पूरा किया.

वृद्धा आश्रम में जाकर दूर की मायूसी
स्वर्णेश तीन वर्षों से अपना जन्मदिन दादा हरेंद्र प्रसाद और दादी निर्मला देवी के साथ गांव जाकर मानता था. बुजुर्गों का आशीर्वाद प्राप्त करता था. लेकिन, इस वर्ष उसकी दादी कैंसर से पीड़ित हैं, जिनका इलाज मुंबई में चल रहा है. ऐसे में इस वर्ष जन्मदिन पर उसे दादा-दादी की कमी खल रही थी. ऐसे में नगर परिषद कार्यालय के समीप संचालित वृद्धा आश्रम ने उसकी इस मायूसी को दूर कर दिया.

तो न पड़े वृद्धाश्रम की जरूरत
स्वर्णेश के माता-पिता उसे लेकर वृद्धा आश्रम पहुंचे, जहां स्वर्णेश ने बुजुर्गों के बीच केक काट कर जन्मदिन मनाया. इसके बाद उसने वृद्धा आश्रम में रह रहे 18 बुजुर्गों को शॉल और कंबल उपहार में दिए. इस मौके पर बुजुर्गों ने कहा कि छोटी सी उम्र में बच्चों के माता-पिता ने उसे जो संस्कार दिए हैं, वह दूसरों के लिए अनुकरणीय होंगे. बच्चों में यदि शुरू से इस तरह के संस्कार हों तो समाज में वृद्धाश्रम की आवश्यकता नहीं होगी.

Tags: Birthday, Kodarma news, Local18, Unique news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *