दाऊद इब्राहिम की पुश्तैनी हवेली पर सनातन की पाठशाला! बचपन का घर हुआ इतने में नीलाम

Dawood Ibrahim

Creative Common

दाऊद इब्राहिम कासकर का पैतृक गांव है। एक अन्य संपत्ति जिसकी कीमत 1.56 लाख रुपये तय की गई थी, उसे 3.28 लाख रुपये में बेच दिया गया। चारों प्रॉपर्टी की कीमत 19.2 लाख रुपये रखी गई थी।

दाऊद इब्राहिम का पुश्तैनी प्लॉट, जिसका आरक्षित मूल्य 15,440 रुपये रखा गया था। 2 करोड़ रुपये की कीमत पर नीलाम हुआ। यह भगोड़े अंडरवर्ल्ड डॉन की चार पैतृक संपत्तियों में से एक थी, जिसे स्मगलर्स एंड फॉरेन एक्सचेंज मैनिपुलेटर्स (संपत्ति की जब्ती) प्राधिकरण (SAFEMA) द्वारा नीलाम किया गया था। उक्त संपत्तियां महाराष्ट्र के रत्नागिरी जिले के मुंबके गांव में कृषि भूखंड हैं, जो दाऊद इब्राहिम कासकर का पैतृक गांव है। एक अन्य संपत्ति जिसकी कीमत 1.56 लाख रुपये तय की गई थी, उसे 3.28 लाख रुपये में बेच दिया गया। चारों प्रॉपर्टी की कीमत 19.2 लाख रुपये रखी गई थी। दाऊद की संपत्तियों की नीलामी में पहले वकील और शिवसेना नेता अजय श्रीवास्तव शामिल हुए थे। शिवसेना नेता को उम्मीद है कि उन्हें जल्द ही दाऊद के पैतृक घर मिल जाएगा और वहां वो एक स्कूल शुरू करेंगे।

बीते दिनों दाऊद इब्राहिम की संपत्तियों की नीलामी की गई

सरकार द्वारा जब्त की गई दाऊद इब्राहिम की संपत्तियों में से एक की पहली नीलामी 2000 में हुई थी। हालांकि यह एक प्रमुख नीलामी कार्यक्रम था, लेकिन आतंकवादी के डर के कारण कोई भी बोली लगाने वाला इसमें भाग लेने नहीं आया। नवंबर 2020 में दाऊद इब्राहिम के बचपन के घर सहित मुंबके गांव की छह संपत्तियां नीलामी के लिए गईं। इससे पहले 2017 में, इब्राहिम के स्वामित्व वाली एक होटल सहित दक्षिण दिल्ली में तीन शानदार संपत्तियों को सरकार द्वारा नीलाम किया गया था। कुछ हफ्ते पहले ऐसी खबरें आई थीं कि इब्राहिम को कथित तौर पर खाने में जहर दे दिया गया था, जिसके बाद उसे कराची के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था और वह अपनी जिंदगी और मौत से जूझ रहा था। हालाँकि, पाकिस्तान के अधिकारियों ने इस खबर की पुष्टि नहीं की।

अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *