दहेज के लिए नवविवाहिता की पीट-पीटकर हत्या, फिर शव को फंदे पर लटकाया, आरोपी पति और सास गिरफ्तार

 मृत्युंजय कुमारबोकारो. बोकारो में दहेज प्रताड़ना में नव विवाहिता की हत्या का मामला सामने आया है. जहां महिला को पीट-पीटकर मौत के घाट उतारा गया. फिर मामले हो आत्महत्या का रूप देने के लिए फंदे से लटका दिया गया. मौके पर पहुंची पुलिस ने फंदे से शव उतारा और पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया. इधर मामले में पति व सास को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है.

दरअसल, पूरा मामला बोकारो के चास इलाके का है. जहां भोजपुर कॉलोनी के रहने वाला 25 वर्षीय अभिषेक आनंद की शादी 1.5 साल पहले धनबाद कि चिरकुंडा अंतर्गत चांच कोलियरी के रहने वाले अरुण मिश्रा की 22 वर्षीय बेटी रुचि मिश्रा के साथ हुई थी. शादी के समय अरुण के समझे अनुसार दहेज में पैसे व सामान दिए गए थे. लेकिन शादी के बाद से लगातार दहेज की मांग जारी रही. मांग पूरी नहीं होने पर रुचि के साथ मारपीट की जाती थी. इससे रुचि व उसके मायके वाले काफी परेशान रहते थे.

रुचि के पिता अरुण मिश्रा के अनुसार बीती रात रुचि के साथ ससुराल में काफी मार पीट गई. रुचि फोन से घटना से अवगत कराया था. रुचि पति अभिषेक आनंत व सास साधना शारदे के द्वारा मीरपीट की बात कहते हुए रो रही थी. रुचि को आशंका थी की उसकी हत्या कर दी जाएगी. लिहाजा व पति व सास से जान बचाने की गुहार लगा रही थी. हम लोग बोकारो जाने की तैयारी करने लगे. उसी दौरान देर रात दामाद अभिषेक ने फोन कर बताया कि रुचि ने फांसी लगा ली है. उन्होंने बताया कि रुचि के शरीर पर जख्म के कई निशान भी थे. अरुण ने बोकारो पुलिस को पूरी घटना से अवगत कराया.

अरुण ने बताया कि 5 फरवरी 2022 को अभिषेक व रुचि की शादी हुई थी. लेकिन शादी के तुरंद बाद ही दहेज प्रताड़ना शुरू हो गया था. कुछ दिन पहले दामान ने रुचि को अपने साथ कोलकाता ले गया था. वहां बेटी के साथ प्रताड़ना और बढ़ गई. जिसके बाद रुचि के भाई उसे 31 जुलाई को कोलकाता से चिरकुंडा स्थित अपने घर ले आया. 22 अगस्त को दामाद चिरकुंडा पहुंचा और आगे से ऐसा नहीं करने की बात कहकर रुचि को अपने साथ बोकारो ले गया और बीते कल उसकी निर्मम हत्या कर दी गई. उन्होंने फास्ट ट्रैक कोर्ट में मामने की सुनाई की अपील की है.

इस संबंध में सब इंस्पेक्टर अजय उपाध्याय ने बताया कि अरुण मिश्रा की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची तो शव को फंदे से झुलता हुआ पाया गया. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से मौत के कारणों का खुलासा हो सकेगा. इधर मृतिका के पिता की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए आरोपी पति अभिषेक आनंद व सास साधना शारदे को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है. पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है.

Tags: Crime News, Hindi news, Jharkhand news, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *