दमा के रोगियों के लिए रामवाण है ये औषधि, शरद पूर्णिमा पर दी जाती है फ्री

अनूप पासवान/कोरबा. शरद पूर्णिमा के दिन दमा रोगियों को दी जाने वाली दिव्य औषधि इस साल भी मुफ्त उपलब्ध कराई जाएगी. जिसको लेकर कोरबा जिले के अलग-अलग आयुर्वेदिक औषधालय में तैयारी पूरी कर ली गई है. इस साल दमा रोगियों हेतु सेवन की जाने वाली चित्रकूट की प्रसिद्ध दिव्य औषधि 27 अक्टूबर को मुफ्त वितरित की जाएगी. साथ ही सेवन के नियम, प्रयोगविधी के बारे में जानकारी भी मुफ्त दी जाएगी. जिससे रोगी सही विधिपूर्वक दवा का सेवन करके इस रोग से मुक्ति पा सकेंगे.

आयुर्वेद चिकित्सक डॉ.नागेंद्र नारायण शर्मा ने इस दिव्य औषधि के बारे में बताते हुए कहा कि यह दिव्य औषधि है. इस दवा के जानकार महात्मा इसे मुफ्त वितरित करते हैं. इसकी एक खुराक से ही श्वास के रोगियों को चमत्कारिक लाभ मिलता है. यह औषधि साल में सिर्फ एक बार ही आश्विन शुक्ल पूर्णिमा और शरद पूर्णिमा की रात्रि में विशेष विधि और नियम का पालन करते हुए सेवन की जाती है. इस दवा की सेवन मात्र से ही श्वास के रोगियों को रोग से मुक्ति मिल जाती है. 

इन जगहों पर दी जाएगी दिव्य औषधि

औषधि पतंजलि चिकित्सालय दुकान संख्या 10, महानदी कॉम्प्लेक्स निहारिका, शिव औषधालय मेन रोड कोरबा, श्री शिव औषधालय एम्.आई.जी.20, आर.पी. नगर फेस 2 कोसाबाड़ी, निहारिका कोरबा, शिव हर्बल 07, अलका काम्प्लेक्स ट्रांसपोर्ट नगर और शिव औषधालय साडा कॉलोनी जमनीपाली में मुफ्त दी जाएगी.

Tags: Chhattisgarh news, Health and Pharma News, Korba news, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *