थाने की टंकी में मिली हेड कांस्टेबल की लाश, एक दिन पहले हुआ था बड़ा कांड

हाइलाइट्स

जोधपुर के चाखू थाने का मामला
हेड कांस्टेबल के बेटे की हुई थी गिरफ्तारी
बेटे की एक दिन पहले कांग्रेस विधायक से हुई थी बहस

रंजन दवे.

जोधपुर. राजस्थान के नवसृजित फलोदी जिले के चाखू पुलिस थाने के हैड कांस्टेबल चैनाराम बाना की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. चैनाराम का शव उनके अपने थाने में ही पानी के टांके (टंकी) में पड़ा मिला. मामला सुसाइड का है यह फिर यह हादसा है इसका अभी तक खुलासा नहीं हो पाया है. चैनाराम का बेटा बीजेपी का नेता है. वह वर्तमान में उप प्रधान है. दो दिन पहले उसकी स्थानीय विधायक से बहस हो गई थी. इस मामले में उप प्रधान की गिरफ्तारी भी हुई थी. बताया जा रहा है कि उसके बाद से चैनाराम काफी आहत था.

जानकारी के अनुसार मौत के शिकार हुए चैनाराम बाना का बेटा खेमाराम बाना बीजेपी से उप प्रधान है. उसकी तीन दिन पहले 6 सितंबर को ओसियां विधानसभा क्षेत्र की विधायक दिव्या मदेरणा से एक सभा में नोक झोंक हो गई थी. आरोप है कि उसके बाद राजनीतिक दबाव के चलते ओसियां पुलिस ने उप प्रधान खेमाराम को शांतिभंग में गिरफ्तार कर लिया था. इस घटना के बाद से ही चैनाराम अवसाद में था.

थाने की टंकी में तैर रहा था हेड कांस्टेबल का शव
उसके बाद शुक्रवार को सुबह चैनाराम का शव चाखू पुलिस थाना परिसर में ही बने टांके में मिला. पुलिसकर्मियों को सुबह 6.30 बजे घटना का पता चला. इस पर वे चैनाराम को टांके से बाहर निकालकर चाखू हॉस्पिटल में ले गए. वहां डॉक्टर्स ने चैनाराम को मृत घोषित कर दिया. घटना की सूचना के बाद फलोदी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक और पुलिस उपाधीक्षक रामकरण सिंह मलिंडा मौके पर पहुंचे.

चैनाराम तड़के साढ़े चार बजे थाने आए थे
चाखू थानाधिकारी समवर सिंह ने बताया की हैड कांस्टेबल चैनाराम स्टाफ के साथ गुरुवार रात को गश्त पर थे. वे शुक्रवार तड़के 4.30 बजे थाने पर आए थे. इसके बाद टांके से पानी लेने गए थे. बाद में उनका शव टांके में पड़ा मिला. पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर उसे उनके परिजनों को सौंप दिया है. चैनाराम के बेटे खेमाराम ने इस संबंध में रिपोर्ट दी है. चैनाराम ने आत्महत्या की है या वे दुर्घटनावश टांके में गिर गए इसकी जांच चल रही है.

Tags: Crime News, Rajasthan news, Rajasthan police, Suicide Case

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *