थाईलैंड की लड़कियों के साथ बोधगया में कांड पर कांड, सीसीटीवी में कैद वारदात, थाई काउंसलेट का डीएम को लिखा लेटर

गया. बोधगया में विदेशी महिला से छिनतई का एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया है. सीसीटीवी में देखा जा रहा है कि एक विदेशी महिला रात में सुनसान जगह से जा रही है, तभी एक अपराधी आता है और विदेशी महिला की पर्स छीनकर भाग जाता है. मामला बोधगया थाना क्षेत्र के वाटपा बुद्ध मोनेस्ट्री के पास का है. यह वीडियो बीते 7 मार्च का बताया जा रहा है.

हालांकि, महिला को अगले दिन थाईलैंड के लिए प्रस्थान करना था, इसलिए उसने पुलिस को घटना की सूचना नहीं दी. वहीं, इसके बाद 10 मार्च को भी एक विदेशी महिला के साथ में छिनतई का मामला सामने आया है. दोनों विदेशी महिला थाईलैंड के रहने वाली बताई जा रही है. वहीं, इस दोनों मामले को लेकर रॉयल थाई काउंसलेट-जनरल कोलकाता ने गया के डीएम डॉ त्यागराजन एस एम के पास एक लेटर भेज कर चिंताई जताई है.

थाई काउंसलेट ने बोधगया में थाई तीर्थ यात्रियों के साथ अलग-अलग दिन हुई लूट की घटनाओं के बाद विदेशी पर्यटकों के लिए सुरक्षित विधि व्यवस्था पर चिंता जाहिर करते हुए विधि-व्यवस्था पर सवाल उठाया है. लेटर में हाल ही में बोधगया में दो अलग-अलग दिनों में थाई नागरिकों के साथ महाबोधि मंदिर के बंद होने के बाद बटर लैंप रोड का जिक्र करते हुए उसे रोकने के लिए सुझाव दिया गया है.

रॉयल थाई महावाणिज्य दूतावास ने डीएम को अनुरोध करते हुए लिखा है कि कृपया बोधगया की तीर्थ यात्रियों की सुरक्षा के लिए पर्यटकों की अधिक उपस्थिति वाले क्षेत्रों में पुलिस द्वारा नियमित रात्रि गश्ती, आपातकालीन सहायता के मामले में हर समय पुलिस बूथ पर पुलिस की नियुक्ति, सुनसान इलाकों में सीसीटीवी कैमरे की स्थापना की जाए. ये इंतजाम खास कर उन इलाकों में हों जहां मंदिर और गेस्ट हाउस है.

Tags: Bihar crime news, Bihar News, CCTV camera footage, Gaya news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *