थके हुए मुख्यमंत्री थे नीतीश, फिर भी हमने… तेजस्वी ने कहा- खेल अभी बाकी है

पटना. बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने अपने पूर्व सहयोगी नीतीश कुमार को ऐसा मुख्यमंत्री बताया, “जो पहले से ही एक थके हुए व्यक्ति थे”. राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव ने रविवार को संवाददाताओं से कहा, “ऐसा लगता है कि हमने एक थके हुए सीएम (मुख्यमंत्री) से काम कराया है. खेल अभी खत्म नहीं हुआ है.” नीतीश कुमार की जनता दल (यूनाइटेड) ने भाजपा के साथ बिहार में फिर से नई सरकाई बनाई है. उन्होंने नौवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली.

तेजस्वी ने कहा, “खेल अभी शुरू हुआ है, खेल अभी बाकी है. मैं जो कहता हूं, वह करता हूं… मैं आपको लिखित में दे सकता हूं कि जेडीयू 2024 में खत्म हो जाएगी. जनता हमारे साथ है,” उन्होंने आगे कहा, “मैं बीजेपी को धन्यवाद देना चाहता हूं कि वह उनकी (नीतीश कुमार की) पार्टी को अपने गठबंधन में शामिल करने के लिए तैयार हो गई.”

तेजस्वी यादव ने पिछले 17 महीनों में बिहार में हुए विकास के लिए महागठबंधन को भी श्रेय दिया. उन्होंने कहा, “हमने जो काम किया है उसका श्रेय हमें क्यों नहीं लेना चाहिए? जो मुख्यमंत्री कहते थे कि नौकरी देना असंभव है, हमने नौकरियां दीं और दिखाया कि यह संभव है. हम पर्यटन, आईटी और खेल में नई नीतियां लाए.”

तेजस्वी यादव ने कहा, “जो मुख्यमंत्री कहते थे कि नौकरी देना असंभव है, उस मुख्यमंत्री को एक हफ्ते के अंदर हमने ये बुलवाने का काम किया की नौकरियां संभव हैं. टूरिज्म डिपार्टमेंट हमारे पास था, हम टूरिज्म पॉलिसी लाए, आईटी डिपार्टमेंट हमारे पास था आईटी पॉलिसी लाए, स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट हमारे पास था उसकी पॉलिसी हम लाए कि जो खेलेगा और जो पढ़ेगा दोनों को नौकरी मिलेगी, हमारे मंत्रियों ने लगातार नौकरी देने का काम किया. 17 महीने में जो काम हुआ है वह ऐतिहासिक काम हुआ है.”

उन्होंने कहा, “17 साल बनाम 17 महीने में जो काम हुआ, वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का काम हुआ है. राज्यपाल ने भी कहा कि 3 लाख से ज्यादा नौकरियां दी गई हैं. यह किसका विजन था? एक विभाग ने 70 दिनों में 2 लाख से ऊपर नियुक्ति पात्र बांटे. जो थके हुए मुख्यमंत्री थे, उनसे हमने इतना काम करवाया. जो बातें वह कह रहे हैं, वह इनको खुद भी नहीं पता. लेकिन, हम लोगों को आश्वस्त करना चाहते हैं कि ना हमें नाराजगी है, ना गुस्सा है, हम बहुत संयमित हैं और हमने गठबंधन धर्म का पालन किया.”

Tags: Nitish kumar, Tejashwi Yadav



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *