त्वचा को चमकदार और बेदाग बनाए रखने के लिए रात को फॉलो करें ये स्किन केयर रूटीन

त्वचा को चमकदार और बेदाग बनाए रखने के लिए रात को फॉलो करें ये स्किन केयर रूटीन

Skin care tips :आपको रात में मॉइश्चराइजर की अच्छी लेयर लगानी चाहिए.

Night skin care tips : व्यस्त दिनचर्या के कारण लोग अपनी सेहत को लेकर बहुत लापरवाही कर बैठते हैं जिसका असर उनके फेस पर कील मुंहासे (Pimple on face)के रूप में नजर आता है. जिसके कारण चेहरे की सुंदरता फीकी (glowing skin tips) पड़ने लगती है. इससे आपका आत्मविश्वास भी कमजोर होता है. ऐसे में आज हम आपको यहां पर कुछ विशेष प्रकार की नाइट स्किन केयर के बारे में बताने वाले हैं जिससे आपकी त्वचा खिली-खिली और स्वस्थ (healthy skin) नजर आएगी. 

सरसों के तेल में इन 4 चीजों को मिलाकर करें हेड मसाज, बाल होंगे जड़ से मजबूत, काले, लंबे और घने 

नाइट स्किन केयर रूटीन | Night skin care tips

यह भी पढ़ें

1- सबसे पहली चीज तो आप सोने से पहले अपनी स्किन को जरूर साफ करें. इससे आपकी स्किन पर जमी सारी गंदगी एकबार में निकल आएगी. अगर आप डेली मेकअप अप्लाई करती हैं फेस पर तो बहुत जरूरी है कि आप रात को सोने से पहले स्किन की क्लीनिंग करें. चेहरा साफ करने के बाद आप फेस को हल्के हाथ से दबाएं. 

2- इसके बाद आप रेटिनॉल सीरम या क्रीम फेस पर लगाएं. अगर आपकी स्किन ऑयली है तो फिर रेटिनॉल सीरम यूज करें. अगर स्किन आपकी रूखी है तो फिर आप क्रीम अप्लाई करें. आपको बता दें कि हर स्किन टाइप के लोगों के लिए स्किनकेयर रूटीन में रेटिनॉल इंग्रीडिएंट (rational for skin) का इस्तेमाल करना चाहिए. 

3- इसके बाद आप मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करें. आपको रात में मॉइश्चराइजर की अच्छी लेयर लगानी चाहिए. इससे आपकी स्किन सुबह फ्रेश नजर आएगी. स्किन केयर में आपको मॉइश्चराइजर कभी स्किप नहीं करना चाहिए. अगर आप क्रीम का इस्तेमाल नहीं करेंगी तो आपकी त्वचा बेजान नजर आती है. 

आज से आप भी ग्लोइंग और निखरी त्वचा पाने के लिए इसको फॉलो करें फिर देखिए कैसे आपके चेहरे पर निखार आता है. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *