त्यागराज स्टेडियम, केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशन का अग्नि सुरक्षा नवीनीकरण आवेदन खारिज

दिल्ली अग्निशमन सेवा ने मानदंडों को पूरा करने में विफल रहने के कारण त्यागराज स्टेडियम और केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशन के अग्नि सुरक्षा प्रमाणपत्र के नवीनीकरण आवेदन को खारिज कर दिया है।
विभाग ने कुछ सरकारी स्कूलों और व्यावसायिक भवनों के आवेदन भी ऐसी ही कमियों का हवाला देते हुए खारिज कर दिए।

आधिकारिक दस्तावेजों के अनुसार, दिल्ली अग्निशमन सेवा ने बताया कि त्यागराज स्टेडियम के बेसमेंट में धुआं प्रबंधन प्रणाली गैर-कार्यात्मक पाई गई जबकि आग बुझाने वाले उपकरणों की कार्यावधि या तो समाप्त हो गई थी या उन्हें दोबारा उपयोग में लाने के लिए भरा ही नहीं गया। इसके अलावा अन्य कुछ समस्याएं भी हैं।

दिल्ली सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि स्टेडियम में अग्नि सुरक्षा से संबंधित मुद्दों को तुरंत संबोधित करने के लिए लोक निर्माण विभाग काम कर रहा है।
केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशन के आवेदन को खारिज करते हुए दिल्ली अग्निशमन सेवा ने कहा, लाइन-दो और लाइन-छह को बांटने वाले स्थान पर स्मोक कर्टेन को गैर-कार्यात्मक पाया गया था।

दिल्ली मेट्रो के कॉर्पोरेट संचार के प्रधान कार्यकारी निदेशक अनुज दयाल ने पीटीआई- से कहा, इस तरह के प्रमाणपत्र प्राप्त करने की प्रक्रिया एक सतत अभ्यास है और हम हमेशा संबंधित अधिकारियों के संपर्क में रहते हैं।
उन्होंने कहा, केंद्रीय सचिवालय (मेट्रो स्टेशन) के संबंध में फायर कर्टेन मुद्दे को पहले ही हल कर लिया गया है और अन्य मुद्दों को भी प्राथमिकता पर हल किया जा रहा है।

डिस्क्लेमर: प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *