तैराकी प्रतियोगिता में भाई-बहन ने लहराया परचम, जीता गोल्ड-कांस्य

ज्योति/पलवल. अंबाला में खेल महाकुंभ में 1500 मीटर तैराकी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. जिसमें पलवल के पृथला के रहने वाले भाई बहन ने गोल्ड और कांस्य पदक जीतकर जिले का नाम रोशन किया. बच्चों के गांव पहुंचने पर पूरे गांव में ढोल नगाड़ों के साथ जोरदार स्वागत किया गया. आपको बता दें कि खेल महाकुंभ के पहले चरण में पलवल जिले से 177 खिलाड़ी शामिल हुए थे. जिसमें जिनमें 95 लड़के और 82 लड़कियां शामिल हुईं.

हरियाणा सरकार की ओर से राज्य स्तरीय खेल महाकुंभ का आयोजन पुरूष एवं महिला ओपन कैटेगरी और सीनियर आयु वर्ग के 23 खेलों में करवाने का निर्णय लिया. खेल विभाग द्वारा राज्य स्तरीय खेल महाकुंभ का पहला चरण 28 नवम्बर से 30 नवम्बर तक जिला पंचकुला, अंबाला, यमुनानगर और कुरुक्षेत्र में किया गया.  दूसरा चरण 4 दिसंबर से 6 दिसंबर तक जिला करनाल, रोहतक, फरीदाबाद और गुरूग्राम में करवाया गया.

23 खेल इवेंट में पलवल जिले के खिलाड़ियों नें भी हिस्सा लिया. पहले चरण में 28 नवम्बर से 30 नवम्बर तक पंचकूला में वालीबॉल, बास्केटबाल, बैडमिन्टन, एथलैटिक्स, हॉकी के इवेन्ट करवाए. अंबाला में बाक्सिंग, स्वीमिंग, जिम्रास्टिक, फुटबॉल का आयोजन किया किया. अंबाला में आयोजित खेल महाकुंभ में 1500 मीटर तैराकी प्रतियोगिता में पलवल जिले की गांव पृथला की रहने वाले भाई -बहन ने गोल्ड और कांस्य पदक जीतकर जिले का नाम रोशन किया है. उनकी इस उपलब्धि पर गांव में उनका जोरदार स्वागत किया गया.

पिता का सपना बच्चों ने किया पूरा
कार्तिक भाई कशिश के पिता नरेश तवर ने बताया कि उनका सपना था कि वह स्विमिंग में गोल्ड मेडल हासिल करें, लेकिन व्यवस्थाओं के चलते वह ऐसा ना कर सके, लेकिन उन्होंने अपने बच्चों कार्तिक और कशिश को स्वीमनिंग सिखाई, गोल्ड पदक हासिल करने वाले कार्तिक कंस्य पदक हासिल करने वाली कशिश ने बताया कि उनके गांव मे एक छोटा सा तालाब होता था. जिसमें तैराकी करते थे.

ज़ब उनके पिता ने देखा कि वह अच्छी तेराकी कर रहें हैं. तो उन्होंने दोनों बच्चों को अकादमी मे एडमिशन करवाया और दोनों ही बच्चों ने अपना बेहतरीन प्रदर्शन दिखा कर अपने पिता व अपने कोच, समाज का नाम रोशन किया है. यही कारण है कि आज पूरे गांव ने दोनों खिलाड़ियों का भव्य स्वागत किया गया है. गांव के सरपंच और आसपास के गांव की सरदारी ने आकर बच्चों का फूल मालाएं पहनाकर सम्मान किया है.

Tags: Haryana news, Latest hindi news, Local18, Palwal news, Sports news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *