तेज बारिश की वजह से भोपाल-इंदौर हाईवे पर एक होटल में 6 फीट तक पानी भर गया।

भोपाल: मध्यप्रदेश में एक बार फिर मानसून सक्रीय हो गया है। गुरुवार रात से ही प्रदेश के कई इलाकों में मूसलाधार बारिश हो रही है। शुक्रवार सुबह से हो रही तेज बारिश की वजह से भोपाल-इंदौर हाईवे पर एक होटल में 6 फीट तक पानी भर गया, जिसके बाद नगर निगम की टीम द्वारा छह लोगों को रेस्क्यू कर बचाया गया।

कोलूखेड़ी नाले में उफान आने से घुसा पानी

भोपाल नगर निगम के जोन-1 के स्वास्थ्य अधिकारी रविकांत औदिच्य ने बताया कि तेज बारिश होने से कोलूखेड़ी नाले में उफान आ गया, जिसके बाद हाईवे से नीचे बने होटल में पानी घुसने लगा। सुबह साढ़े 11 बजे निगम की टीम और फायर ब्रिगेड टीम-गोताखोरों की मदद से सभी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। लगातार हो रही तेज बारिश से भोपाल-बैरसिया रोड स्थित ईंटखेड़ी में पुल के ऊपर से पानी बहने लगा। यहां करीब आधा घंटा ट्रैफिक बंद रहा।

यह भी पढ़ें-ब्रेस्ट कैंसर से जूझ रही महिला को मिली नई जिंदगी, डॉक्टर ने तो कह दिया था- निकालना पड़ेगा, नहीं तो जाएगी जान

मौसम विभाग के अनुसार

मौसम विभाग के अनुसार, 23-24 सितंबर को राज्य के ज्यादातर जिलों में तेज बारिश हो सकती है। वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक वेदप्रकाश सिंह ने बताया कि उत्तरी ओडिशा के आसपास लो प्रेशर एरिया एक्टिव हुआ था। साइक्लोनिक सर्कुलेशन भी झारखंड के दक्षिण-पश्चिम क्षेत्र में एक्टिव है। यह उत्तर-पश्चिमी दिशा की ओर जा रहा है। जिससे नर्मदापुरम, भोपाल, जबलपुर समेत कई जिलों में कहीं-कहीं बारिश हुई।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *