‘तेजस’ के मेकर्स को लगी 50 करोड़ की चपत, सिर्फ 4 करोड़ ही कमा पाई फिल्म, 2015 से 1 हिट को तरस रहीं कंगना रनौत

नई दिल्ली.  ‘OMG 2’ की सफलता से अक्षय कुमार की बैक-टू-बैक फ्लॉप फिल्मों का सिलसिला थम गया, लेकिन बॉलीवुड की क्वीन की विफलताओं का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है. हाल ही में कंगना रनौत की फिल्म ‘तेजस’ रिलीज हुई और एक्ट्रेस की पिछली कई फिल्मों की तरह ही बॉक्स-ऑफिस पर इस फिल्म का अंजाम भी भयानक रहा. सर्वेश मेवाड़ा के निर्देशन में बनी इस फिल्म का बजट 70 करोड़ रुपये था और मुनाफा तो बहुत दूर ये फिल्म अपनी आधी लागत के इर्द-गिर्द भी नहीं पहुंच पाई है. 

बॉलीवुड हंगामा की एक रिपोर्ट के मुताबिक कंगना रनौत की ‘तेजस’ को बॉक्स-ऑफिस पर 50 करोड़ का भारी-भरकम नुकसान हुआ है. ये फिल्म दर्शकों को सिनेमाघरों तक खींच लाने में असफल रही थी जिस वजह से अधिकतर जगह ‘तेजस’ के शो कैंसिल कर दिए गए. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 27 अक्टूबर को रिलीज हुई इस फिल्म का लाइफटाइम कलेक्शन 4.25 करोड़ रहा है. 

32 साल पहले आई फिल्म, 36 दिन में हुई थी शूटिंग, बॉक्स -ऑफिस पर कर डाली 4 गुना ज्यादा कमाई

इस फिल्म ने विदेशों में महज 70 लाख की कमाई की और ओटीटी, म्यूजिक और सेटेलाइट राइट्स बेच कर ‘तेजस’ के निर्माताओं ने 17 करोड़ रुपये की कमाई की. अब इस फिल्म की कुल कमाई को मिला दें तो भी मेकर्स लागत के आधे पैसे भी नहीं वसूल कर पाएं हैं. ‘तेजस’ निर्माताओं को कंगना रनौत पर दांव लगाने की वजह से 50 करोड़ का  भारी नुकसान उठाना पड़ा है.

करण जौहर ने कॉमन बॉयफ्रेंड पर सारा-अनन्या से पूछ डाला सवाल, शरम से लाल हुईं एक्ट्रेसेज, बोलीं-‘आसान नहीं था…’

8 साल से कंगना को है हिट का इंतेजार
अब अगर कंगना रनौत के करियर की बात करें तो एक वक्त पर अपने दम पर हिट फिल्में देने की काबिलियत रखने वाली बॉलीवुड की क्वीन बीते 8 सालों से एक भी हिट फिल्म नहीं दे पाई हैं. साल 2015 में कंगना रनौत और आर माधवन की फिल्म ‘तनु वेड्स मनु’ एक्ट्रेस की आखिरी ब्लॉकबस्टर साबित हुई है. 
10 फिल्में हुईं फ्लॉप
साल 2015 से कंगना को एक हिट फिल्म का इंतजार है. ‘आई लव एन वाई’ से शुरू हुआ कंगना रनौत के फ्लॉप का सिलसिला ‘तेजस’ तक नहीं थमा है. अब देखने वाली बात ये होगी कि बैक-टू-बैक 10 फ्लॉप फिल्में देने के बाद क्या कंगना रनौत की अपकमिंग फिल्म ‘इमरजेंसी’ दर्शकों के दिल जीत पाती है या नहीं.

Tags: Bollywood actors, Bollywood actress, Bollywood films, Kangana Ranaut

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *