तापमान बढ़ने से ठंड से मिली राहत, आगे ऐसा रहेगा झारखंड का मौसम

 शिखा श्रेया/रांची. झारखंड की राजधानी रांची में पिछले 24 घंटे में अच्छा खासा मिला मौसम देखा गया.दोपहर में अच्छी खासी धूप रही व शाम में कंकनी हवा ने लोगों को ठिठुरने होने पर मजबूर किया. वहीं, अन्य जिलों का भी यही हाल रहा. पूरे राज्य में मौसम ड्राइ और शुष्क मौसम रहा. वहीं,मौसम केंद्र के अनुसार आज भी कोई खास चेतावनी जारी नहीं की गई है.

मौसम केंद्र के वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने कहा कि पूर्वी हवा के कारण फिलहाल राज्य मे सुबह और शाम शीतलहर जैसी स्थिति बनी हुई है. इस बार देर से पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी हुई है. इसलिए इसका असर राज्य के मौसम में भी देखा जा रहा है. इसके साथ ही पूर्वी हवा में इतनी नमी नहीं देखी जा रही है. जिस वजह से बारिश के भी फिलहाल कोई आसार नहीं है. यानी आज भी मौसम शुष्क और ड्राई रहेगा.

ठंड से मिली थोड़ी राहत
वहीं, न्यूनतम तापमान की बात करें तो न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री की बढ़ोतरी देखी गई है. जिससे रात में लोगों को ठंड से थोड़ी राहत मिलेगी. बोकारो को न्यूनतम तापमान 14.7, चतरा 12, देवघर 12, धनबाद 13.8, गढ़वा 13.3, गिरिडीह 13.01, गुमला 11.6, हजारीबाग 12.5, जामटाडा 14.5, लातेहार 13.1, लोहरदगा 13.3, साहिबगंज 14.7, सिमडेगा 15.8, पश्चिमी सिंहभूम 15.9, रांची 13.7, जमशेदपुर 19 व चाईबासा 16.6 डिग्री न्यूनतम तापमान दर्ज की गयी.

Tags: Jharkhand news, Jharkhand weather News, Latest hindi news, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *