ताजमहल में टूरिस्ट छोड़ गया पैसों से भरा बैग, गार्ड ने खोला तो उड़ गए होश, फिर जो हुआ उसे जानकर आप भी करेंगे सलाम

आगरा. उत्तर प्रदेश के आगरा में रोजाना सैकड़ों सैलानी ताजमहल का दीदार करने आते हैं. यहां सुबह से लेकर शाम तक टूरिस्ट घूमते हैं और चले जाते हैं. हाल ही में यहां एक टूरिस्ट ताजमहल में घूमने आया और अपना पैसों से भरा बैग यहीं छोड़कर चला गया. ताजमहल को बंद करने के समय जब सुरक्षाकर्मियों ने दौरा किया तो उन्हें ये बैग मिला. जब बैग खोलकर देखा तो सुरक्षाकर्मियों के होश उड़ गए. बैग में 10 लाख रुपये भरे थे. इसके बाद सुरक्षाकर्मियों ने इस बैग को सुरक्षित रख लिया.

अगले दिन बैग के असली मालिक को पूरा भरा बैग वापस कर दिया. अधिकारियों ने बताया कि बैग में भारतीय और विदेशी मुद्रा में करीब 10 लाख रुपये रखे थे और यह बैग पुरातत्व विभाग और केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के कर्मचारियों को मंगलवार शाम ताजमहल को बंद करने के दौरान मिला.

उन्होंने बताया कि नोटों से भरा यह बैग पश्चिम बंगाल के एक टूर ऑपरेटर का था जो ताजमहल में छूट गया था. ताजमहल के संरक्षण सहायक प्रिंस वाजपेयी ने बुधवार को बताया कि मंगलवार शाम को बैग मिलने के बाद सीसीटीवी कैमरा फुटेज से पर्यटक की पहचान की गयी और खोजबीन के बाद ताजमहल के पश्चिमी गेट पर पर्यटक मिल गया. उन्होंने बताया कि दस्तावेज़ों का सत्यापन और जांच के बाद बैग टूर ऑपरेटर को सौंप दिया गया.

गलती से छोड़ा बैग
बता दें कि यहां बीते दिनों एक टूरिस्ट आगरा के ताजमहल का दीदार करने आया था. साथ में एक था जिसमें 10 लाख रुपये रखे हुए थे. ताजमहल घूमने के दौरान टूरिस्ट का ध्यान हट गया और पैसों से भरा बैग यहीं छूट गया. हालांकि ये बैग किसी और के हाथ नहीं लगा. सुरक्षाकर्मियों ने इस बैग को अपने पास रखा. अगले दिन असली मालिक की पहचान कर बैग उसे वापस कर दिया है.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *