ड्राइवर की बेटी का राष्ट्रीय कबड्डी प्रतियोगिता में चयन, अब हैदराबाद में दिखाएगी दम

ओम प्रकाश निरंजन/कोडरमा: जिले के उरवां निवासी किसान नारायण यादव और गृहिणी मीना देवी की पुत्री शिम्पी कुमारी का चयन राष्ट्रीय कबड्डी प्रतियोगिता में हुआ है, जिसका आयोजन 1 से 4 फरवरी तक हैदराबाद में किया जाएगा. राष्ट्रीय कबड्डी प्रतियोगिता में चयनित शिम्पी का सपना राष्ट्रीय स्तर पर मेडल जीतना और भविष्य में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कबड्डी में देश का नाम रोशन करने का है.

शिम्पी कुमारी ने बताया कि राष्ट्रीय कबड्डी प्रतियोगिता को ध्यान में रखते हुए वह चार महीने से कड़ी मेहनत कर रही थी. कबड्डी की प्रैक्टिस करने वह प्रतिदिन करीब 20 किलोमीटर का सफर तय कर झुमरी तिलैया पहुंचती थी और 4 घंटे की कड़ी प्रैक्टिस करती थी. राष्ट्रीय कबड्डी प्रतियोगिता में झारखंड की टीम में चयन होने पर परिवार के साथ जिले के खिलाड़ियों में हर्ष का माहौल है.

बेहतर प्रदर्शन पर टीम में हुआ चयन
शिम्पी ने बताया कि वह जेजे कॉलेज में स्नातक की छात्रा हैं. जिला स्तर पर आयोजित खेलो झारखंड प्रतियोगिता में उन्होंने कबड्डी में सिल्वर मेडल जीता था. इसके बाद जामताड़ा में राष्ट्रीय कबड्डी प्रतियोगिता के लिए आयोजित सिलेक्शन कैंप में उन्होंने हिस्सा लिया था, जिसमें राज्य भर के कई खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था. इससे अंतिम रूप से 16 में से 12 खिलाड़ियों का चयन राष्ट्रीय कबड्डी प्रतियोगिता के लिए झारखंड कबड्डी एसोसिएशन के पदाधिकारी और कोच ने ट्रायल और कैंप में प्रदर्शन के आधार पर किया.

माता-पिता ने हमेशा किया प्रोत्साहित
शिम्पी ने बताया कि उनके पिता नारायण यादव किसान हैं. पूरा परिवार खेती पर निर्भर रहता है. हालांकि कम बारिश और सूखा पड़ने पर फसल अच्छी नहीं हो पाती है. ऐसे में पिता ड्राइवर का काम करके घर-परिवार चलते हैं. शिम्पी ने बताया कि घर की स्थिति बेहतर नहीं होने के बावजूद उनके माता-पिता ने कबड्डी के प्रति उनकी प्रतिभा को पहचान और उसे हमेशा पढ़ाई के साथ खेल के क्षेत्र में भी बेहतर करने के लिए प्रोत्साहित किया.

Tags: Kabaddi, Kodarma news, Local18, Sports news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *