डॉक्टरों की हड़ताल से मिर्जापुर मेडिकल कॉलेज में घंटों ओपीडी सेवा बंद

मंगला तिवारी/मिर्जापुर: उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले में स्थित मेडिकल कॉलेज में मरीजों व डॉक्टरों से जमकर मारपीट हुई. मारपीट के बाद गुस्साए डॉक्टरों ने शुक्रवार को ओपीडी बंद करके हड़ताल पर चले गए. डॉक्टरों के हड़ताल पर जाने के बाद इलाज के लिए आये मरीजों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी. करीब तीन घंटे तक ओपीडी पूरी तरह से बंद रहा, जिसके बाद पुनः ओपीडी शुरू हुई. इस मामले में दोनों पक्षों से तहरीर दी गई है. फिलहाल पूरा मामला प्रभारी प्राचार्य व सीओ सिटी ने खत्म करा दिया है.

बता दें, मिर्जापुर जिले के मेडिकल कॉलेज में गुरुवार को गैवी घाट की रहने वाली कुसुम पत्नी स्व रामा यादव को मंडलीय अस्पताल लाया गया था. मंडलीय अस्पताल में किडनी व न्यूरो के डॉक्टर नही होने पर हायर सेंटर जाने को लेकर बात कही, लेकिन उसके बाद भी परिजन इलाज के लिए हायर सेंटर लेकर नही गए. रात्रि में तबियत बिगड़ने पर परिजन जब डॉक्टर के पास गए तो इसी बात को लेकर बहस हो गई, जहां मरीजों के परिजनों व डॉक्टरों के बीच मारपीट हो गई. मारपीट के बाद डॉक्टरों ने शुक्रवार को ओपीडी बंद कर दिया. ओपीडी बंद करके डॉक्टर हड़ताल पर चले गए. सूचना मिलने के बाद प्रभारी प्राचार्य व सीओ सिटी अस्पताल पहुंचे जहां पर उन्होंने मुकदमा दर्ज करने के आश्वासन के बाद ओपीडी बहाल हुई.

अस्पताल आने वाले मरीजों को हुई परेशानी

मंडलीय में दिखाने के लिए आये मरीजों को हड़ताल की वजह से परेशानियों का सामना करना पड़ा. बरबसा गांव से आये हुए प्रभाशंकर ने कहा कि हमारे दांत में समस्या थी. इलाज के लिए यहां आए थे. यहां आने के बाद पता चला कि हड़ताल है. मरीज प्रहलाद चंद ने बताया कि हमें घबराहट की बीमारी है. यहां आने पर पता चला कि सबकुछ बंद है. पर्ची भी नही कट पाया है. आठ बजे से यहां आए है.

प्राचार्य ने कहा- ओपीडी हुई बहाल

प्रभारी प्राचार्य विश्वजीत दास ने बताया कि कल रात्रि में यहाँ पर सीरियस मरीज आया जो प्राइवेट अस्पताल से पहले से ही हायर सेंटर के लिए रेफर था. यहां के डॉक्टरों ने जब देखा तो उसकी हालत गंभीर थी. इस दौरान मरीज के साथ आये लोगों ने उपद्रव शुरू कर दिया. जो डॉक्टर मरीज को देख रहे थे, उनके साथ भी मारपीट की. इसलिये आज डॉक्टर हड़ताल पर थे, जिन्हें समझा दिया गया है.

Tags: Local18, Mirzapur news, UP news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *