डिज़्नी के मालिकाना हक वाली पिक्सर इस साल छंटनी करेगी : रिपोर्ट

सैन फ्रांसिस्को:

डिज्नी के मालिकाना हक वाली एनीमेशन स्टूडियो पिक्सर इस साल नौकरियों में कटौती करने जा रही है।

टेकक्रंच ने सूत्रों के हवाले से बताया कि नौकरी में आने वाले महीनों में 20 प्रतिशत की महत्वपूर्ण कटौती हो सकती है। जिसके बाद पिक्सर की टीम 1,300 से कम होकर लगभग 1,000 रह सकती है। हालांकि, यह संख्या बहुत अधिक है।

स्टूडियो के अनुसार, निकाले जाने वाले कर्मचारियों की संख्या अभी भी भविष्य की फिल्मों के लिए प्रोडक्सन शेड्यूल और स्टाफिंग जैसे फैक्टरों के कारण निर्धारित की जा रही है।

रिपोर्ट में जिक्र किया गया है कि स्टूडियो ने स्पष्ट किया कि छंटनी करीब नहीं है। लेकिन इस साल के अंत में छंटनी होगी क्योंकि पिक्सर कम कंटेंट बनाने पर ध्यान केंद्रित कर रही है।

चौथी तिमाही में, डिज़्नी प्लस ने 7 मिलियन नए ग्राहक जोड़े। इससे उसकी कुल संख्या 150.2 मिलियन हो गई, जिसमें हॉटस्टार भी शामिल है, जो विश्लेषकों के 148.15 मिलियन ग्राहकों के अनुमान से ऊपर था।

डिज़्नी प्लस के विज्ञापन-समर्थित उपभोक्ता दो मिलियन से बढ़कर 5.2 मिलियन हो गए, आधे से ज्यादा नए अमेरिकी ग्राहकों ने विज्ञापन-समर्थित पैकेज का चयन किया।

पिछले साल जून में पिक्सर ने लाइटईयर के डायरेक्टर और प्रोड्यूसर समेत 75 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया था।

लाइटईयर बॉक्स ऑफिस पर प्रभावित करने में विफल रही, हालांकि स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म डिज़्नी प्लस पर इसे खूब सराहा गया। इसने कथित 200 मिलियन डॉलर के बजट पर दुनिया भर में 226.7 मिलियन डॉलर की कमाई की। पिक्सर अपनी फिल्म फ्रेंचाइजी जैसे टॉय स्टोरी, द इनक्रेडिबल्स और फाइंडिंग निमो के लिए फेमस है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *