डबल मर्डर : तीसरे दिन भी पुलिस खाली हाथ, बोहरा समुदाय में आक्रोश

1 of 1

Double murder: Police empty handed on third day, anger in Bohra community - Udaipur News in Hindi




उदयपुर। शहर की पॉश कॉलोनी में दो बुजुर्ग बहनों की हत्या की गुत्थी पुलिस अभी तक सुलझा नहीं पाई है। इस बीच बोहरा समुदाय ने सोमवार को जिला कलेक्टर को ज्ञापन दिया और कहा, उनका समाज खुद को सुरक्षित महसूस नहीं कर रहा। समाज के क्षेत्रों में सुरक्षा के उचित बंदोबस्त नहीं हैं।
समाज के लोगों ने मुख्यमंत्री के नाम जिला कलक्टर अरविन्द पोसवाल को ज्ञापन दिया है।
बोहरा यूथ के युसूफ अली आरजी, पार्षद अली असगर सनवाड़ी, सहवृत्त पार्षद बैतुल हबीब के साथ बोहरा समाज के दर्जनों लोगों ने उनके क्षेत्रों में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर चिंता जताते हुए जिला कलेक्टर को बोला कि वह सुरक्षित नहीं हैं। यदि उनके क्षेत्रों में सुरक्षा व्यवस्था के बेहतर बंदोबस्त नहीं किए गए तो समाज उग्र आंदोलन करेगा।
बोहरा समाज के शब्बीर के मुस्तफा का कहना है कि उनके समाज की दो बुजुर्ग बहनों की नृशंस तरीके से हत्या कर दी गई। पुलिस की जांच को तीन दिन हो गए लेकिन पुलिस कोई सुराग नहीं लगा पाई। उन्होंने कहा, यह पहला मामला नहीं। पिछले साल से बोहरा समाज के इलाकों, बोहरबाड़ी, खारोल कॉलोनी, डायमंड कॉलोनी, फतहपुरा क्षेत्र में चोरी और लूट की वारदातें बढ़ी हैं। शिकायत के बावजूद ज्यादातर मामलों में पुलिस खाली हाथ ही रहीं। इसके चलते अपराधियों के हौंसले बुलंद होने लगे हैं।
गौरतलब है कि गत शुक्रवार को पॉश एरिया नवरत्न कॉम्पलेक्स की डायमंड कॉलोनी में 80 साल की बुजुर्ग हुसैना और उसकी 75 वर्षीया छोटी बहन सारा की सिर पर हमला कर हत्या कर दी गई थी। इसका पता तब लगा, जब केयरटेकर तीन दिन के अवकाश के बाद घर लौटा था। वह जैसे ही कोठी की पहली मंजिल पर पहुंचा तो अंदर का मंजर देखकर उसके रोंगटे खड़े हो गए।
उसकी मालकिन हुसैना और उनकी बहन सारा के शव औधें मुह पड़े थे। दोनों लहूलुहान थी और रक्त सूख चुका था। पुलिस की जांच में पता चला कि दोनों बहनों की हत्या लगभग बारह घंटे पहले ही कर दी गई यानी शुक्रवार अलसुबह।
हमारी कौम शांतिप्रिय, हम व्यापारी कौमः
सेन्ट्रल बोर्ड ऑफ दाउदी बोहरा जमात के चेयरमैन कमांडर मंसूर अली बोहरा तथा समाज के अन्य लोगों का कहना है कि बोहरा समाज शांति प्रिय समुदाय है और ज्यादातर लोग कारोबारी हैं। हमें उग्रता पसंद नहीं लेकिन समाज के मोहल्लों में वारदातें बढ़ने से समाज के लेागों में खौफ पनपने लगा है।
समाज के प्रवक्ता अली कौसर कुराबड़वाला का कहना है कि समाज के ज्यादातर पुरुष बाहरी देशों में कारोबार करते हैं। उनका परिवार जिसमें महिलाएं और बच्चे होते हैं, वे अकेले रहते हैं। यदि वे सुरख्ज्ञित नहीं रहेंगे तो समाज आगे कैसे बढ़ेगा?
पोस्टमार्टम में पुष्टि मौत सिर में गंभीर चोट लगने सेः
इधर, पुलिस का कहना है कि वह जांच में जुटी है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला है कि दोनों बहनों की मौत सिर में लगी गंभीर चोट की वजह से हुई है। अभी तक सीसीटीवी फुटेज से भी पता नहीं लग पाया है कि घर में कौन, किस तरह से घुसा। पुलिस का कहना है कि हो सकता है कि इस वारदात में किसी परिचित का हाथ हो।
जांच से यह पता चला है जिस किसी ने घर में प्रवेश किया, उसने फोर्स यूज लिया गया हो। उसे पता हो कि उस समय घर में दोनों महिलाएं हैं, जबकि चौकीदार तीन दिन से अवकाश पर है। यह भी संभव है कि उन्हें सीसीटीवी का पता हो और घर में ऐसी जगह से प्रवेश किया हो, जहां से वह सीसीटीवी कैमरों की नजर में नहीं आएं।

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे


Web Title-Double murder: Police empty handed on third day, anger in Bohra community



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *