ठंड को लेकर समस्तीपुर जिला प्रशासन अलर्ट, कक्षा 1 से 8 तक की बढ़ी छुट्टियां

अमित कुमार/समस्तीपुर:- समस्तीपुर मेंअत्यधिक शीतलहर को लेकर 1से 8 तक के स्कूल को बंद किया गया है. वहीं अब 9 से 12 के कक्षाओं के समय में बदलाव किया गया है. जिला शिक्षा पदाधिकारी मदन राय ने कक्षा 1से 8 तक के सभी सरकारी व गैर सरकारी विद्यालयों का 16 जनवरी तक बंद करने का निर्देश जारी किया है. समस्तीपुर जिले के अंदर ठंड का प्रकोप तेजी से बढ़ रहा है. जिससे छोटे-छोटे बच्चों पर ज्यादा प्रभाव पड़ने की आशंका है. इसको देखते हुए जिला शिक्षा पदाधिकारी द्वारा यह निर्णय लिया गया है. वहीं कक्षा 9 से 12 का संचालन अब सुबह 10 से शाम 4 बजे तक होगा.

कक्षा 8 तक बंद रहेंगे स्कूल
DEO मदन राय ने कहा कि इस ठंड को लेकर बच्चों के स्वास्थ्य और जीवन पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने की संभावना है. इसीलिए 13 जनवरी से 16 जनवरी 2024 तक समस्तीपुर जिला के सभी सरकारी व गैर सरकारी विद्यालय में 1 से 8 तक के कक्षाओं को पठन-पाठन नहीं कराये जाने का निर्देश दिया गया है. वही 9 से 12 कक्षा का संचालन हर दिन की भांति 13 जनवरी को भी सुबह 10:00 बजे से 4:00 तक होना है. यानी वर्ग 9 से 12 कक्षा के छात्रों का प्रतिदिन की भांति विद्यालय में पठन-पाठन होगा.

शिक्षकों की उपस्थिति के समय में नहीं होगा बदलाव
DEO ने बताया कि वर्ग 9 से 12 तक के छात्रों के लिए संचालित विशेष कक्षा और प्रायोगिक परीक्षा अनिवार्य रूप से उपरोक्त अवधि में ही सम्पन्न करा लिया जाय. शिक्षक अपने पूर्व निर्धारित अवधि (09:00 बजे सुबह से 05:00 बजे शाम तक) में ही विद्यालय परिसर में उपस्थित रहेंगे. यह टाइमिंग सिर्फ स्कूली बच्चों के लिए बदला गया है. शिक्षक को पूर्व की भांति वर्तमान में भी समय पर आना होगा.

Tags: Bihar News, Bihar news today, Bihar weather, Local18, Samastipur news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *