ट्रैवल कंपनी ने तोड़ा वादा, ग्राहकों को नहीं दिया ब्रेकफास्ट, फोरम ने लगाया जुर्माना, दिलचस्प मामला

जबलपुर. मध्य प्रदेश के जबलपुर शहर से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. इस चौंकाने वाले मामले में एक जानी-मानी ट्रेवल कंपनी द्वारा लापरवाही बरती गई है. टूरिस्ट ने इसकी शिकायत जबलपुर जिला उपभोक्ता में की थी, जिस पर कार्रवाई करते हुए फोरम ने कंपनी पर जुर्माना लगाया है. साथ ही मानसिक परेशानी के लिए मुआवजा और परिवाद देने के भी निर्देश दिए गए है. टूरिस्ट ने दुबई के होटल में ब्रेकफास्ट न मिलने पर ट्रैवल कंपनी मेक माय ट्रिप इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई थी. फोरम ने मेक माय ट्रिप पर 12,500 रुपये का जुर्माना लगाया है. फोरम के चेयरमैन पंकज यादव और सदस्य अमित तिवारी की बेंच ने आदेश देते हुए क्षतिपूर्ति करने का आदेश दिया है.

दरअसल, जबलपुर के रहने वाले यश जैन, वंश कटारिया और भरत सखेजा ने मेक माय ट्रिप के जरिए 7 दिन का दुबई का टूर बुक किया था. तीनों युवकों ने एजेंसी के खिलाफ पैसे लेने के बावजूद सेवा ना देने पर जबलपुर जिला उपभोक्ता पर शिकायत की थी. उनकी ओर से अधिवक्ता दलील देते हुए हुए कहा कि कंपनी की तरफ से तीनों को ट्रिप पैकेज में ब्रेकफास्ट, होटल और टैक्सी की सुविधा देने का वादा किया गया था.

दुबई पहुंचने पर नहीं मिला ब्रेकफास्ट
अधिवक्ता ने अपनी दलील में कहा कि पैकेज में दुबई के होटल के मील प्लान में ब्रेकफास्ट भी शामिल था, लेकिन वहां पहुंचने पर पता चला कि होटल में नाश्ते की किसी तरह की कोई व्यवस्था नहीं थी. दुबई पहुंचने पर तीनों युवकों को ब्रेकफास्ट नहीं दिए जाने पर उन्होंने यह परिवाद दायर किया. युवकों की शिकायत पर सुनवाई करते हुए फोरम ने ब्रेकफास्ट ना देने पर मेक माय ट्रिप पर 12,500 का जुर्माना लगाया. वहीं जुर्माने के साथ मानसिक परेशानी के लिए तीनों को 10,000 रुपये मुआवजा और 3,000 रुपये परिवाद खर्च देने के भी निर्देश दिए है.

Tags: Consumer forum, Jabalpur news, Makemytrip, Mp news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *