ट्रेन में 3 घंटे भूख से रोता-बिलखता रहा बच्चा, आधी रात में अफसर ने किया ये…

शाश्वत सिंह/झांसी. भारतीय रेल यात्रियों को समय से अपने गंतव्य तक पहुंचाने के साथ ही उनकी मदद करने के लिए भी जानी जाती है. भारतीय रेलवे के कर्मचारियों की संवेदनशीलता की कई कहानियां अक्सर सामने आती रहती हैं. ऐसी ही एक घटना हाल ही में हुई. झांसी स्टेशन पर मौजूद स्टाफ ने एक 6 माह के बच्चे के लिए दूध उपलब्ध करवाया. ट्रेन में भूख से बिलख रहे मासूम के लिए जब स्टेशन पर दूध का इंतजाम नहीं हो सका, तो रेलवे अफसर ने आधी रात को अपने घर से दूध मंगा कर दिया. झांसी के वीरांगना लक्ष्मीबाई रेलवे स्टेशन पर मौजूद डिप्टी एसएस सुनील नरवरिया ने यह सराहनीय काम किया.

दरअसल, जम्मू तवी से नांदेड़ जाने वाली नांदेड़ एक्सप्रेस के कोच बी-13 की सीट नंबर 39 पर महाराष्ट्र के पुणे के रहने वाले अविनाश जाधव अपने परिवार और छह महीने के बेटे श्रेयस के साथ यात्रा कर रहे थे. रविवार सुबह 9:51 बजे परिवार पठानकोट से ट्रेन में चढ़े. ट्रेन रविवार रात 1:07 बजे ग्वालियर पहुंची. यहां उन्होंने स्टेशन पर उतरकर दूध खोजा, लेकिन किसी भी स्टॉल और कैंटीन पर दूध नहीं मिल पाया. सात मिनट के ठहराव के बाद ट्रेन झांसी के लिए रवाना हो गई. इधर, भूख के चलते बच्चा तेज-तेज बिलखने लगा. कोच में बच्चे की रोने की आवाज सुनकर अन्य यात्री उनकी सीट के पास आ गए. इसके बाद उन्होंने रेलवे के 139 नंबर पर कॉल करके मदद मांगी.

यह भी पढ़ें- IPS पती-पत्नी का अनोखा अंदाज, अलग है काम करने का तरीका, लोगों करते हैं तारीफ

सुनील ने घर से उपलब्ध करवाया दूध
डिप्टी एसएस सुनील नरवरिया ने बताया कि रेलवे कंट्रोल रूम के जरिए झांसी रेलवे स्टेशन पर पहुंचा. इसके बाद उन्होंने भी झांसी स्टेशन पर दूध खोजना शुरू कर दिया. कैंटीन और फूड प्लाजा में जब दूध नहीं मिला तो सुनील ने अपने बेटे को फोन किया और घर से दूध लाने को कहा. बेटा घर से दूध लेकर स्टेशन पहुंचा. रात तीन बजे जब ट्रेन झांसी स्टेशन पहुंची तो सुनील खुद दूध लेकर ट्रेन के कोच में पहुंचे. दूध पीते ही बच्चे का रोना बंद हो गया. सुनील ने बताया कि उनके लिए सबसे भावुक करने वाला पल वह था जब अविनाश जाधव प्लेटफार्म की तरफ उतरने वाली सीढ़ी पर टकटकी लगाए बैठे थे. अविनाश ने जैसे ही सुनील को दूध लाते देखा तो उनको खुशी से गले लगा लिया. उनकी आंखों में खुशी के आंसू थे. पूरे परिवार ने सुनील नरवरिया की तारीफ की.
.

Tags: Jhansi news, Local18, UP news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *