ट्रेन पर चढ़ रही थी महिला, तभी फिसला पैर, जान पर बन आयी, मसीहा बनकर पहुंचे लोग

गया. गया रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर खड़ी गया से डेहरी ऑन सोन जाने वाली ट्रेन संख्या 13305 में चलती ट्रेन में चढ़ने के दौरान एक महिला यात्री का संतुलन बिगड़ गया. इस दौरान वह लड़खड़ाकर गिरने लगी तभी स्टेशन पर तैनात आरपीएफ जवान और यात्रियों के द्वारा दौड़कर महिला को ट्रेन के अंदर धकेला गया. तब जाकर उसकी जान बच सकी. वहीं यह पूरी घटना का गया स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. अब घटना का सीसीटीवी वीडियो भी सामने आया है.

दरअसल महिला अपने बेटी के साथ गया से औरंगाबाद के लिए ट्रेन पकड़ रही थी. अचानक ट्रेन खुल गई और मां-बेटी चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश करने लगी. महिला चलती ट्रेन में चढ़ने लगी तो उसका पैर फिसल गया तभी वह ट्रेन के नीचे जाने लगी तभी आरपीएफ जवान और कुछ यात्रियों नजर पड़ी. आननफानन में यात्रियों और आरपीएफ जवान ने वहां पहुंचकर उसे चलती ट्रेन के अंदर कर दिया.

RPF जवान ने बेटी से मिलवाई

हालांकि इस बीच महिला की बेटी को चढ़ने नहीं दिया. महिला ने बेटी को बाहर देख महिला फिर से बाहर कूदने का प्रयास करने लगी लेकिन आरपीएफ जवान ने उसे रोक रखा, जब ट्रेन धीमी हुई तब महिला को ट्रेन से बाहर उतारा गया और अपनी बेटी से मिलाया गया. वहीं इस दौरान मां और बेटी ने आरपीएफ जवान को उसकी जान बचाने के लिए धन्यवाद भी दिया है. महिला की पहचान औरंगाबाद जिला के रफीगंज थाना क्षेत्र के रहने वाले संगीता देवी और उसकी 15 वर्षीय बेटी साक्षी कुमारी के रूप में हुई है.

Tags: Bihar News, Gaya news, Indian railway

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *