ट्रांसपोर्ट की नौकरी छोड़ शुरू की बिरयानी शॉप, अब जोमैटो पर भी देते हैं सप्लाई

मोहन प्रकाश/सुपौल. हर दिन नए-नए डिश का लुत्फ उठाने के लिए लोग फास्ट फूड की तलाश में रहते हैं. अगर आप भी नए और लजीज डिश की तलाश कर रहे हैं तो यह खबर आपके काम की है. दरअसल, सुपौल शहर के टाउन थाना गेट के समीप स्थित दिल्ली दरबार लजीज बिरयानी खाने के शौकिनों का फेवरेट प्लेस बन चुका है. यहां शहर के अलावा 40-40 किलाेमीटर दूर से लोग खाने आते हैं. इसी को देखते हुए जोमैटाे पर भी यहां बने बिरयानी का ऑर्डर लिया जाता है और होम डिलेवरी किया जाता है.

ट्रांसपोर्ट कंपनी की नौकरी छोड़ शुरू किया होटल
दिल्ली दरबार फैमिली रेस्टोरेंट के संचालक उत्तराखंड के उधमसिंह नगर निवासी माे. मारूफ अली हैं. वे पहले ट्रांसपोर्ट कंपनी में जॉब करते थे. उसी दौरान बीते पांच वर्ष पहले अपना कारोबार करने का ख्याल आया. इसके बाद सुपौल शहर के मल्लिक चौक के समीप छोटी सी बिरयानी की दुकान खोली.

जहां खाने के शौकिनों को बिरियानी काफी पंसद आया और कारोबार चल निकला. लेकिन वहां जगह की कमी थी. इस कारण परिवार के साथ लोग बैठ कर नहीं खा पाते थे. इसी कारण वहीं बगल में थाने के गेट के समीप दूसरा ब्रांच दिल्ली दरबार फैमिली रेस्टोरेंट के नाम से खोला. जहां रोजाना 200 से अधिक ग्राहक खाने आते हैं.

हैदराबाद से आए कारीगर बनाते हैं बिरयानी
माे. मारूफ अली बताते हैं कि हमारे यहां बने बिरयानी खाने के लिए जिलेभर से इसके शाैकिन पहुंचते हैं. यहां मटन एवं चिकन दोनों तरह का बिरयानी बनाया जाता है. उनका मुरादाबादी और हैदराबादी दो तरह का बिरयानी फेमस हो चुका है. हालांकि, इसके अलावा अन्य खाना भी रेस्टोरेंट में मिलता है. रेस्टोरेंट में उनके साथ हैदराबाद से आए ट्रेंड एक कारीगर और 6 हेल्पर खाना बनाते हैं.

इसमें मुरादाबादी बिरयानी कम स्पाईसी होता है, जबकि हैदराबादी बिरयानी स्पाईसी होता है. मो. अली बताते हैं कि उनके यहां सुबह 9 से रात 11 बजे तक खाना उपलब्ध रहता है. जहां 120 रुपए के हाफ प्लेट में आधा किलाेग्राम बिरयानी और चार पीस चिकन खिलाया जाता है. जबकि 240 रुपए में एक किलोग्राम बिरयानी में आठ पीस चिकन देते हैं. जबकि मटन बिरयानी में हाफ प्लेट दो सौ रुपए में दो पीस देते हैं.

दुल्हन करती रही इंतजार…सुहागरात को घर से भाग गया दूल्हा, पुलिस ने फिर बिछाया जाल और…

Tags: Bihar News, Food 18, Local18, Street Food, Supaul News

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *