टॉप 10 के बाद अब नेटफ्लिक्स जारी करेगा हर छह महीने की रिपोर्ट, बताएगा किस टाइटल को मिली सबसे ज्यादा पॉपुलैरिटी

नेटफ्लिक्स ने साल में दो बार अपनी खास रिपोर्ट पब्लिश करने का फैसला लिया है. इस रिपोर्ट का नाम होगा ‘व्हाट वी वॉच्ड: ए नेटफ्लिक्स इंगेजमेंट रिपोर्ट’. जिसमें ये बताया जाएगा कि लोगों ने छह महीने में नेटफ्लिक्स पर क्या देखा. लोगों के इंगेजमेंट और इंटरेस्ट को देखते हुए नेटफ्लिक्स एक कंप्लीट रिपोर्ट पेश करेगा जिसमें अलग अलग प्वाइंट शामिल होंगे. खुद नेटफ्लिक्स ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर ये रिपोर्ट साझा की है.

रिपोर्ट में क्या होगा शामिल?

हर टाइटल से संबंधित वॉच अवर की लिस्ट- ओरिजनल और लाइसेंस्ड- जो पचास हजार घंटे से ज्यादा बार देखे गए.

किसी भी नेटफ्लिक्स टीवी सीरीज या फिल्म की प्रीमियर डेट

क्या वो टाइटल ग्लोबली दिखाया गया.

नेटफ्लिक्स के मुताबिक हर रिपोर्ट कम से कम 18 हजार टाइटल्स से जुड़ी रिपोर्ट पेश करेगी जिन्हें 99 प्रतिशत तक देखा गया कंटेंट होगा और तकरीबन सौ बिलियन घंटे देखी जा चुकी होगी.

मिल सकेगी ये जानकारी

नेटफ्लिक्स के मुताबिक जनवरी से जून 2023 तक जो टाइटल नेटफ्लिक्स के टॉप टैन की लिस्ट में नजर आए हैं. काफी हद तक वही ट्रेंड इस छमाही रिपोर्ट में भी नजर आएगा. इसके अलावा जो लिस्ट शामिल होंगी, वो कुछ इस तरह होंगी.

गिन्नी एंड जॉर्जिया, एलिस इन बॉर्डरलैंड, द मार्क्ड हार्ट, आउटर बैंक्स, यू, क्वीन चार्लोट: ए ब्रिजर्टन स्टोरी, एक्सओ किटी और फिल्म सीक्वल मर्डर मिस्ट्री 2 और एक्सट्रैक्शन 2 जैसी पसंदीदा फिल्मों की वापसी की वजहें.

द नाइट एजेंट, द डिप्लोमैट, बीफ, द ग्लोरी, अल्फा मेल्स, फ्यू बार और फेक प्रोफाइल जैसी सीरीज की पॉपुलैरिटी.

द मदर, लूथर: द फॉलन सन, यू पीपल, एकेए, क्यू विवा मेक्सिको सहित हर जोनर की नेटफ्लिक्स फिल्मों के दर्शकों की संख्या और दिलचस्पी

नेटफ्लिक्स पर टाइटलों के टिके रहने की ताकत, जो प्रीमियर के काफी बाद तक देखे जाते हैं. मसलन ऑल क्वाइट ऑन द वेस्टर्न फ्रंट अक्टूबर 2022 में शुरू हुआ और जनवरी और जून के बीच 80M घंटे देखे गए

पुराने, लाइसेंस प्राप्त टाइटलों की मांग, जो नेटफ्लिक्स पर अब भी बहुत ज्यादा देखे जाते हैं.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *