टेस्ला का साइबरट्रक 30 नवंबर को लॉन्च होगा: अमेरिका में कंपनी के शोरूम पहुंचने लगे साइबरट्रक, 19 लाख लोग कर चुके बुकिंग

टेक्सास14 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

टेस्ला अपने पहले इलेक्ट्रिक पिकअप ‘साइबरट्रक’ को 30 नवंबर को अमेरिकन मार्केट में लॉन्ज करने जा रही है। इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाने वाली कंपनी ने इसके प्रोडक्शन रेडी मॉडल को शोरूम पर पहुंचाना शुरू कर दिया है। ‘सायबरट्रक’ को लॉन्चिंग से पहले ही 19 लाख लोगों ने बुक कर चुके हैं।

कंपनी ने नवंबर 2019 में सायबरट्रक को अनवील करते हुए बुकिंग शुरू की थी। टेस्ला ने इस साल जुलाई में अपने टेक्सास गीगाफैक्ट्री में साइबरट्रक का प्रोडक्शन शुरू किया था और इसके फुली प्रोडक्शन रेडी मॉडल की इमेज शेयर की थी। वहीं, सितंबर 2024 से टेस्ला मास प्रोडक्शन शुरू करेगी। इसके लिए आने वाले दिनों में कंपनी गीगा मेक्सिको में भी साइबरट्रक बनाएगी।

कंपनी के CEO एलन मस्क ने हाल ही में सायबरट्रक के बारे में बात करते हुए कहा था कि इलेक्ट्रिक पिकअप की इस समय काफी ज्यादा डिमांड है। इसे देखते हुए कंपनी मैक्सिमम कैपेसिटी के साथ हर साल 3.75 लाख यूनिट्स सायबरट्रक बनाएगी। नए ऑर्डर करने वाले बायर्स को डिलीवरी के लिए 5 साल का इंतजार करना पड़ सकता है।

यह गीगा टेक्सास में बनाया गया पहला साइबरट्रक है, जिसकी तस्वीर कंपनी ने 15 जुलाई को ट्वीटर पर शेयर की थी, जिसमें स्टाफ मेंबर्स भी नजर आ रहे हैं।

यह गीगा टेक्सास में बनाया गया पहला साइबरट्रक है, जिसकी तस्वीर कंपनी ने 15 जुलाई को ट्वीटर पर शेयर की थी, जिसमें स्टाफ मेंबर्स भी नजर आ रहे हैं।

8,199 रुपए पेमेंट करके प्री-बुक कर सकते हैं सायबरट्रक
वर्तमान में सायबरट्रक को यूरोपीय और एशियाई मार्केट वाले लोग 100 डॉलर (करीब 8,199 रुपए) पेमेंट करके प्री-बुक कर सकते हैं। टेस्ला का यह साइबरट्रक साइज में काफी बड़ा और वजन में काफी भारी है। कंपनी के अनुसार, ट्रक की लेंथ 231.7 इंच, विड्थ 79.8 इंच और हाइट 75 इंच हैन।

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *