टेस्ट में बेस्ट है विक्टोरिया भेलमुढ़ी, मात्र 1 घंटे में हो जाती है बंपर कमाई

विक्रम कुमार झा/पूर्णिया: शाम के समय में अगर आपको हल्का और चटपटा खाने की चाहत है तो यहां आ जाएं. यहां पर कोलकाता विक्टोरिया की फेमस भेलमुढ़ी मिलती है. जिसका टेस्ट कुरकुरा और खट्टा मिट्ठा होता है. यहां पर आपको कोलकाता विक्टोरिया की फेमस भेलमुढ़ी, पापड़ी चाट, बटाटा पुरी, दहीपूरी भी उपलब्ध है. दुकानदार राजेश पटेल ने कहा कि वह वैशाली जिले के रहने वाले है. कोलकाता विक्टोरिया पार्क में भेलमुढ़ी बेचने की शुरुआत की. लेकिन पिछले दो वर्षों से पूर्णिया में लोगों को भेलमुढ़ी खिलाता हूं.

ऐसे बनाते हैं भेलमुढ़ी और पापड़ी चाट
भेलमुढ़ी की दुकान चला रहे दुकानदार राजेश पटेल कहते हैं कि इसको बनाने के लिए सबसे पहले मुढ़ी और उबला आलू, प्याज, मिर्च, टमाटर, अदरक,हरा धनिया पत्ता, मसाला, चटनी, सॉस सहित दालमोट वकुरकरे मिलाकर भेलपुरी बनाते हैं. जिसका स्वाद ग्राहकों को खूब पसंद आता हैं. साथ ही साथ उन्होंने कहा पापड़ी चाट बनाने के लिए इन सभी सामग्री को लेकर उसमें पापड़ और दही का भरपूर प्रयोग किया जाता हैं, फिर जाकर तैयार होती है पापड़ी चाट.यह कोलकाता विक्टोरिया फेमस डिश लोगों को पसंद आता है.

भट्ठा बाजार के लखन चौक समीप लगती दुकान
अगर आप भेलपुरी, दही पूरी, पापड़ी चाट का मजा लेना चाहते हैं, तो आप पूर्णिया भट्ठा बाजार के लखन चौक पर आना होगा. यहां पर आपको 30 रुपए प्रति प्लेट के हिसाब से कीमत देना होगा. हालांकि उन्होंने कहा यह दुकान रोजाना शाम के 3:00 बजे से लेकर रात के 10:00 बजे तक यह दुकान लगती है. इस दुकान पर लोग खूब मजे से विक्टोरिया फेमस भुजा का मजा लेने आते हैं. 6 घंटे की दुकानदारी में रोजाना 6000 रुपया तक की कमाई करते हैं.

Tags: Local18, Purnia news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *